संविदा कर्मचारियों ने उठाई समायोजन की मांग

प्रत्युष मिश्रा

– डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन ज्ञापन
: ज्ञापन सौंपते आए आउट सोर्सिग संविदा कर्मी

बांदा। संयुक्त स्वास्थ्य आउटसोर्सिंग व संविदा कर्मचारी संघ ने शनिवार को शहर मुख्यालय में प्रदर्शन करते हुये डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजकर वेतन बढोत्तरी किये जाने तथा संविदा पर समायोजन किये जाने की मांग उठाई। संविदा कर्मचारियों ने कहा कि समान कार्य समान वेतन की प्रणाली भी जल्द से जल्द लागू की जाये।

संघ की जिलाअध्यक्ष रमा अवस्थी ने मुख्यमंत्री को भेजे गये ज्ञापन में बताया कि बीते 26 अक्टूबर को एक दिवसीय धरना प्रदर्शन करते हुये मुख्यमंत्री को पत्र दिया गया था। जिसमें विभागीय प्रमुख सचिव से वार्ता में आउटसोर्सिंग नियमावली लागू किये जाने तथा समान कार्य समान वेतन दिये जाने का आश्वासन दिया गया था। लेकिन तीन माह बाद भी कोई आदेश निर्गत नही हुआ है। जिससे संविदा कर्मचारियों को दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। जनपद के समस्त चिकित्सालयों के कर्मचारियों की समस्याओं का निस्तारण न हेने से कर्मचारियों में आक्रोश है। उन्होने आन्दोलन के साथ हडताल पर जाने की चेतावनी दी है। उन्होने मुख्यमंत्री को भेजे गये पांच सूत्रीय ज्ञापन में कहा कि सभी कर्मचारियों को विभागीय संविदा पर समायोजित किये जाने तथा ठेका प्रथा की व्यवस्था केा समाप्त किया जाये। समान कार्य व समान वेतन सम्बंधी मा. सर्वोच्च न्यायालय के आदेश को लागू किया जाये। केन्द्र सरकार के अधिनियम न्यूनतम वेतन 18000 की व्यवस्था लागू हो, जिससे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को कम से कम 18 हजार मिल सके। एनआरएचएम की भांति वर्ष में 20 आकस्मिक 16 चिकित्सीय अवकाश एवं महिला कर्मियों को 6 माह का प्रसूति अवकाश दिया जाये। आउट सोर्सिंग व्यवस्था की नियमावली बनायी जाये तथा 60 वर्ष तक नौकरी सुरक्षित की जाये। जिससे युवाओं को दिक्कतों का सामना नही करना पडे। इस दौरान संघ के राहुल, रीता यादव, प्रियंका, विष्णू, रश्मी अवस्थी, सुषमा साहू आदि उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *