मऊ के प्रमुख समाचारों पर एक नज़र रूपेंद्र भारती और मुकेश यादव के संग

एसडीएम् ने दर्ज करवाया मानहानि का मुकदमा

रूपेंद्र भारती

घोसी /मऊ. उपजिलाधिकारी घोसी डाक्टर सीएल सोनकर ने घोसी कोतवाली में एक व्यक्ति के विरुद्ध धोखाधड़ी करके फर्जी कागजात तैयार कर झूठी शिकायत कर मानहानि करने के प्रयास करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है।

उपजिलाधिकारी घोसी डाक्टर सीएल सोनकर ने घोसी कोतवाली में घोसी कोतवाली क्षेत्र के हड़हुआ निवासी रामहरख सिह पुत्र अज्ञात के विरुद्ध धोखाधड़ी करके गाड़ी बेचने के बयान के रूप में रुपया लेने के बाद टाल मटोल करने लगा। कुछ धनराशि अग्रिम लेकर एनओसी बनवाने दिल्ली गया और दुबारा दिल्ली की आर सी दिया। जिसके अनुसार भरत सिंह दिल्ली के पते के हैं जबकि आज तक दिल्ली का एनओसी नहीं दिया। इसने झूठी शिकायत कर मेरी मानहानि करने का प्रयास किया है। जिसमे कुछ और लोग  साजिस करने में शामिल हैं। जिनके विरुद 6 कानूनी कार्यवाई यथाशीघ्र की जायेगी।

मार्ग दुर्घटना में वृद्धा की मौत

रूपेंद्र भारती

घोसी /मऊ घोसी कोतवाली क्षेत्र के  मझवारा मोड़ स्थित माँ काली के स्थान के सामने नेशनल हाईवे पर मार्ग दुर्घटना में शनिवार को चार बजे के आस पास  एक वृद्धा  की दर्दनाक मौत हो गयी ।इस सम्बंध में घोसी कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण हेतु भेज दिया तो वही मृतिका के पुत्र हरिलाल की तहरीर पर  ट्रक को चालक सहित हिरासत में लेकर कानूनी कार्यवाई कर रही है।

आज़मगढ़ जिले के जीयनपुर थाना अंतर्गत कैथा सतना बाजार  निवासी 18 वर्षीय  हरिलाल  पुत्र  रामजीत  शनिवार  की शाम को चार बजे के आस पास अपने निजी मोटरसाइकिल से माँ बचिया देवी पत्नी रामजीत एवं 16 वर्षीय मौसेरी बहन प्रियंका  को मऊ एक निजी अस्पताल में भर्ती भाभी को देखकर वापस आ रहे थे कि अभी  घोसी कोतवाली क्षेत्र के मझवारा मोड़ स्थित माँ काली के स्थान के सामने ही नेशनल हाईवे पर पहुचे थे कि ट्रक की जद में आ गये ।जिससे हरिलाल की माँ बचिया देवी ट्रक के नीचे चली गयी परिणाम स्वरूप ट्रक चालक जैसे ही गाड़ी आगे बढ़ाया ,वैसे ही बचिया देवी का सिर कुचल गया ।फलस्वरूप बचिया देवी की घटना स्थल पर दर्दनाक मौत हो गयी।घटना के बाद मृतिका के पुत्र हरिलाल एवं बहन की पुत्र प्रियंका का रोते रोते बुरा हाल है। इस सम्बंध में घोसी कोतवाली पुलिस ने मृतिका के पुत्र हरिलाल की तहरीर पर ट्रक चालक के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्यवाई करते हुए शव को अंत्यपरीक्षण हेतु भेज दिया है।

 बर्ड फेस्टिवल 2019 का हुआ आयोजन

 मुकेश यादव

मधुबन/मऊ: सरकार के पर्यावरणीय सुरक्षा एवं स्वचछता के फरमान के बाद शनिवार की सुबह आठ बजे विश्व वेटलैंड दिवस के अवसर पर बन विभाग द्वारा तालरतोय के किनारे पहुंच कर बर्ड फेस्टिवल 2019 का आयोजन किया गया जिस में उपस्थित लोगो को साइवेरियन पक्षीयो के शिकार करने से रोकने के साथ इनकी सुरक्षा के प्रति सचेत रहने की अपील किया गया | ताकि सुन्दर पक्षीयो के चहचहाहट से हमारी धरा की सुन्दरता बनी रहे।शरद मौशम में सायबरियन पक्षियों का आवागमन ताल रतोय में शुरू होजाता है | जिन की कलरौ से पूरा क्षेत्र मनमुग्ध हो जाता है | बावजूद प्रर्यावरणीय दुश्मनो द्वारा बन्दुको के तड़तड़ाहट से तालरतोय में ग्रहण लगाने का कार्य किया जाता  है | तथा साइवेरियन पक्षीयो का शिकार करते हुए प्रर्यावरणीय सुन्दरता को समाप्त करने में लगे रहते है | जिसे वन व प्रर्यावरण विभाग नें गंभीरता से लेते हुए साइवेरियन पक्षीयो के साथ प्रतिबन्धित किस्म के पशु पक्षीयो के शिकार पर अंकुश लगाने के लिए तालरतोय के उत्तराई में पहुंच लोगो को इनकी सुरक्षा के बावत जानकारिया देते हुए जागरुक किया | इस अवसर पर वन दरोगा प्रभुनाथ पाण्ड़ेय ने कहां कि हमारे वातावरण को पक्षीया सुन्दरता प्रदान करती है ,साथ ही प्रर्यावरणीय स्वच्छता व संतुलन बनाने में सहायक है | लेकिन मनुष्य इन पक्षीयो के शिकार में लगा है जिससे हमारे प्रर्यावरण को खतरा उत्पन्न हो गया है | दुसरे वन दरोगा अश्वनी कुमार राय ने कार्यक्रम के सम्बन्ध में विस्तार पुर्वक बताते हुए ग्रामीणो को जागरूक किया।

इस अवसर पर डी एफ ओ संजय विश्वाल एस डी ओ घोसी अनिल कुमार रेंजर प्रभुनाथ डा0 बसर,गुलाब चन्द ,जयबहादुर सिंह ,रामनाथ यादव सहित तमाम ग्रामीण व स्कूली बच्चे मौजूद रहे तथा कार्यक्रम का संचालन राजेश श्रीवास्ताव ने किया

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *