पुलवामा हमले के बाद कश्मीर के लोगो से मारपीट और हिंसा के विरुद्ध सरकार ने जारी किया एडवाइजरी, सीआरपीऍफ़ ने जारी किया हेल्प लाइन नंबर

निसार शाहीन शाह

श्रीनगर:  पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवानों के शहीद होने के बाद देशभर के अलग-अलग हिस्सों से कश्मीरी लोगों पर हमले की खबरें सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने राज्यों को गाइडलाइन जारी की है। केंद्रीय गृहमंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कश्मीरी लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कहा है। कश्मीरियों पर हमले की खबरें सामने आने के बाद कश्मीर में बंद का एलान किया गया है। गृह मंत्रालय ने कहा, ‘पुलवामा में आतंकी हमले के बाद जम्मू-कश्मीर के लोगों और छात्रों को धमकी और परेशान करने की रिपोर्ट्स सामने आई हैं। इसलिए गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि उनकी सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाए जाएं।

वहीं जम्मू में दर्जनों वाहनों को आग लगा दी गई। शहर में तीसरे दिन लगातार कर्फ्यू जारी है। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक देहरादून में किराए के घरों में रह रहे कुछ कश्मीरी छात्रों ने बताया कि उनके मकान मालिकों ने उनसे घर खाली करने के लिए कहा है, जो कि उनकी संपत्ति पर हमले से डर रहे हैं। पटना में कश्मीरी व्यापारियों ने एक खबरिया चैनल को बताया कि उन पर भीड़ ने हमला कर दिया। कश्मीर के व्यापारी बशीर अहमद ने इस खबरिया चैनल को बताया कि कुछ लोग लाठियों के साथ आकर मेरी दुकान के सामने इकट्ठे हो गए। उन्होंने नारे लगाए। उस वक्त मुझे पुलवामा हमला के बारे में जानकारी भी नहीं थी। लेकिन उन्होंने हमारी दुकान में सामान तोड़ा, मेरे और कर्मचारियों के साथ मारपीट की गई।

वहीं जम्मू कश्मीर से बाहर रह रहे कश्मीरियों को कथित तौर पर दी जा रही धमकियों की खबरों के मद्देनजर श्रीनगर स्थित सीआरपीएफ हेल्पलाइन ने शनिवार को कहा कि वे किसी भी तरह के उत्पीड़न के मामले में उनसे संपर्क करें। ‘मददगार’ हेल्पलाइन ने इस सिलसिले में एक ट्वीट कर कहा है कि इस समय राज्य से बाहर कश्मीरी छात्र और आम लोग उसके ट्वीटर हैंडल ‘@सीआरपीएफ मददगार’ पर संपर्क कर सकते हैं। किसी भी कठिनाई या उत्पीड़न का सामना करने में शीघ्र सहायता के लिए वे 24 घंटे टोल फ्री नंबर 14411 या 7082814411 पर एसएमएस कर सकते हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *