Categories: NationalPolitics

अब सपा को दिया कांग्रेस ने बड़ा झटका, सपा के पूर्व सांसद ने थामा कांग्रेस का हाथ

आफताब फारुकी

मिर्ज़ापुर, कांग्रेस एक एक कर कई बड़े झटके भाजपा और अन्य दलों को दे चुकी है। इस बीच आज सपा को कांग्रेस ने एक बड़ा झटका दिया है। उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद बाल कुंवर पटेल ने कांग्रेस का हाथ थाम लिया है। पटेल ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव और पूर्व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा की मौजूदगी में पार्टी ज्वाइन की है। इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर और पश्चिमी यूपी कांग्रेस प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी वहां मौजूद थे।

बाल कुंवर पटेल समाजवादी पार्टी में कुर्मी समुदाय का बड़ा चेहरा थे। अब वे बांदा लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। पटेल ने साल 2009 में सपा के टिकट पर मिर्जापुर लोकसभा सीट से चुनाव जीता था। साल 2014 में पार्टी ने उनकी सीट मिर्जापुर से बदलकर बांदा कर दी, जहां वे बहुत कम अंतर से हार गए। इस बार उन्हें बांदा में समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार श्यामा चरण गुप्ता से मुकाबला करना होगा जो भाजपा छोड़ कर सपा में आये है।

pnn24.in

Recent Posts

गज़ा में संघर्ष विराम मुद्दे पर इस्राइली सरकार के मंत्रियो में हुआ दो फाड़, हमास ने जारी किया दो बंधको का वीडियो

मो0 कुमेल डेस्क: ग़ज़ा में संघर्ष विराम और बंधकों की रिहाई के लिए समझौते को…

26 mins ago

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

24 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

1 day ago