अंतरराष्ट्रीय 21 जून को लोनी शहर में हर्सोल्लास से मनाया गया योग दिवस

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी की लोनी नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रंजीता धामा ने अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लोनी नगरपालिका के द्वारा बलराम नगर स्थित लोनी इण्टरकालिज मे आयोजित योग शिविर मे भाग लिया। इस अवसर पर श्रीमती रंजीता धामा ने कहा कि स्वस्थ एवं आरोग्य जीवन के लिए योग का विशेष महत्व है। पिछले कुछ वर्षों में योग लोगों के दैनिक जीवन का एक अनिवार्य हिस्सा बना है तथा वैश्विक स्तर पर भी इसके महत्व को स्वीकार किया गया है। इसके लिये प्रत्येक वर्ष 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है ।
योग दिवस के अवसर पर सभी को ढेरों शुभकामनाएं देते हुये रंजीता धामा ने कहा कि योग अनुशासन है, समर्पण है और इसका पालन पूरे जीवन भर करना होता है योग आयु रंग, जाति, संप्रदाय, मत -पंथ ,अमीरी-गरीबी ,प्रांत ,सरहद के भेद से परे हैं योग सबका है सब योग के हैं । हम सभी को नियमित रूप से योग करना चाहिए। योग शरीर के लिये बेहद ही नितांत आवश्यक है। आज के समय मे जिस तरह से बिमारियों से हमारा शरीर घिर चुका है मोटापा, मधुमेह, उच्च रक्तचाप जैसी बीमारियों को पता भी नही चलता कब हमारे शरीर को घेर लेती है योग के द्वारा अनेकों बिमारियों मे फायदा होता है । शास्त्रों मे भी योग का महत्व बताया गया है विभिन्न प्रकार के आसनों का उल्लेख हमारे शास्त्रों मे किया गया है।

इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष बसंत त्यागी , योगेन्द्र मावी , अधिशासी अधिकारी शालिनी गुप्ता ,एसडीएम लोनी , पुलिस क्षेत्राधिकारी ,अधिशासी अभियंता पंकज , तप्सी बाबू , प्रणव बाबू , नगरपालिका के समस्त कर्मचारी , अधिकारी व सैक्डों की संख्या में लोनी के सम्मानित व्यक्ति उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *