विद्युत लाईन ठीक करते समय, लाईनमैन को लगा विद्युत का झटका, बुरी तरह चोटिल,

उमेश गुप्ता

बिल्थरारोड (बलिया)। स्थानीय नगर में कार्यरत संविदा पर तैनात तैनात लाइनमैन श्रीराम यादव (30) को शुक्रवार की रात करीब 9 बजे नगर के मुख्य मार्ग पर स्थित शब्जी मण्डी गली के मोड़ पर विद्युत का झटका खा जाने से वह बुरी तरह चोटिल हो जाना पड़ा। तत्काल उसे सीएचसी सीयर में उपचारार्थ भर्ती कराया गया। जहां उपचार के दौरान उसकी स्थिति संतोष जनक हो गयी।

घटना के बावत बताया गया है कि नगर में मुख्य मार्ग पर जायसवाल मेडिकल स्टोर के पास 400 केवीए का स्थापित विद्युत ट्रांसफार्मर अचानक जल गया। इसके कारण विद्युत आपूति करीब 15 घंटे तक ठप हो गयी थी। विद्युत आपूर्ति को लेकर इस भीषण गर्मी के कारण लोग परेशान हाल हो गये थे। पानी के लिए हाहाकार मच गया था। उपभोक्ताओं को निजात दिलाने को लेकर अवर अभियन्ता अवधेश कुमार ने एक दूसरा सचल विद्युत ट्रांसफार्मर लगवा कर विद्युत आपूर्ति बहाल कराने में लगे थे कि उसी बीच शब्जी मण्डी गली मोड़ पर लाइनमैन श्रीराम यादव एक पोल पर लाईन चेक करने चढ़ा तब तक उपर ही उसे करेन्ट का तगड़ा झटका लगा और वह किसी तरह पोल से नीचे उतारा गया और सीएचसी सीयर में उपचारार्थ भर्ती कराया गया।

विद्युत विभाग की माने तो मेन लाईन तो कटी हुयी थी लेकिन किसी इन्वर्टर की लाईन कनेक्ट होकर विद्युत प्रवाहित थी जिससे उसे झटका खा जाना पड़ा। लाईनमैन यादव की दाहिनी बांह में चोट आ गये थे। घटना के होने के बाद अस्पताल में विद्युतकर्मियों व उपभोक्ताओं की काफी भीड़ लग गयी थी। एहतियात के तौर पर अवर अभियन्ता अवधेश कुमार ने उसे मऊ ले जाकर किसी अच्छे चिकित्सक से परामर्श कर उपचार कराया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *