Categories: Sports

ब्लॉक स्तर पर किया योगाभ्यास कार्यक्रम का आयोजन

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। मंगलवार को बलराम नगर मे ब्लाक स्तरीय पडोस युवा संसद “योगाभ्यास” का कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमे भारतीय जनता पार्टी की लोनी नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमती रंजीता धामा ने मुख्य अतिथि के रूप शिरकत की। इस अवसर पर कार्यक्रम के आयोजकों द्वारा रंजीता धामा का फूल-माला पहनाकर स्वागत किया।

इस अवसर पर नगरपालिका अध्यक्ष रंजीता धामा ने उपस्थित लोगों को योग के विषय मे जानकारी देते हुये कहा कि आज के व्यस्त समय भाग-दौड़ भरी दिनचर्या व केमिकल युक्त भोजन करने के कारण हमारे शरीर मे सैकड़ों प्रकार के रोग जाने -अनजाने लग रहे हैं जिसके कारण हमारा शरीर खोखला होता जा रहा है तथा मनुष्य की जीवन आयु भी घटती जा रही है। विभिन्न प्रकार की बीमारियों व रोगों से दुर रहने का एकमात्र उपाय नियमित योग है।

रंजीता धामा ने बताया कि वह स्वयं योग की विधार्थी है और नियमित रूप से योग करती है। योग से मनुष्य को बहुत सा शारीरिक लाभ मिलता व शरीर से रोग दुर रहते हैं। योग हमारी प्राचीन सभ्यता का एक अंग है। योग व्यक्ति के शरीर , मन व आत्मा को एक साथ लाने का नियम है। विश्व भर मे योग की बढती ख्याति के कारण ही 21 जून को विश्व योग दिवस मनाया जाता है।

इस अवसर पर रंजीता धामा ने भी सभी के साथ योग के कई आसन लगाये व कार्यक्रम के आयोजकों को धन्यवाद दिया। इस अवसर पर विजेंदर त्यागी, संगीता ठाकुर, सभासद राहुल बैसोया, पंडित रमेश चंद शर्मा कार्यक्रम व्यवस्थापक पंडित रवि शर्मा, मंच संचालक सुषमा त्यागी, सरोज सैनी, शिव देव शर्मा, प्रेमचंद मास्टर, धर्मेन्द्र त्यागी, सुनील फ़ौजी, योगाचार्य अनंत पाल गुप्ता एवं स्वाति गुप्ता आदि लोग मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

अपने आशिक के साथ रहने के लिए रुपाली ने उजाड़ लिया खुद का सुहाग, पत्नी रुपाली ने पति गणेश के पैसो से सुपारी देकर करवाया गणेश का क़त्ल

आफताब फारुकी डेस्क: महाराष्ट्र में एक दिल दहला देने वाली घटना ने इंसानियत को झकझोर…

52 mins ago

बोले फारुख अब्दुल्लाह ‘जब मुल्क आज़ाद हुआ तो गांधी थे, हम गांधी के हिन्दुस्तान में शामिल हुवे, मोदी के हिंदुस्तान में नही

निसार शाहीन शाह डेस्क: जम्मू और कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फ़ारूक़ अब्दुल्लाह ने धर्म…

1 hour ago

हरियाणा: तीन निर्दल विधायको के समर्थन वापसी के बाद पढ़े कितने खतरे में है वहाँ भाजपा सरकार

ईदुल अमीन डेस्क: हरियाणा में बीजेपी सरकार को समर्थन देने वाले तीन निर्दलीय विधायकों ने…

1 hour ago

नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में फिर से करना पड़ रहा है विरोध का सामना, प्रदर्शनों का जारी है सिलसिला

मो0 कुमेल डेस्क: इसराइल के पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू को अपने ही मुल्क में एक बार…

1 hour ago