चमकी बुखार के दस मामले आये असम में भी सामने, डाक्टरों की टीम रवाना हुई

तारिक जकी

नई दिल्ली: बिहार में मासूमो की मौत का फरमान तकसीम करने वाले चमकी बुखार की ज़द में अब असम भी आता दिखाई दे रहा है। असम में इस साल अभी तक एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) या चमकी बुखार से संबंधित 10 मामले सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने डॉक्टरों की एक टीम को रवाना कर दिया है। इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, असम सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के प्रमुख सचिव समीर सिन्हा ने बताया कि असम में इस साल अभी तक एईएस के 10 मामले सामने आए हैं।

PTI6_15_2019_000045B

वहीं, मामले की गंभीरता को देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने हालात की समीक्षा के लिए डॉक्टरों की एक केंद्रीय टीम को रवाना कर दिया है। सिन्हा ने कहा कि इस साल जिन लोगों की मौत एईएस के कारण हुई है उनमें 10 वयस्क जबकि दो बच्चे शामिल हैं। उन्होंने कहा, हम मामले पर पूरी तरह से नजर रखे हुए हैं। देखभाल, टीकाकरण और इलाज में कोई लापरवाही नहीं बरती जा रही है। असम में यह एक बार-बार होने वाली घटना है और अगर आप पिछली बार से इसकी तुलना करेंगे तो आप देखेंगे कि ऐसे मामलों और उनमें होने वाली मौतों की संख्या काफी कम है। हम हर संभव कदम उठा रहे हैं। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि अतिरिक्त सचिव संजीव कुमार के नेतृत्व में नेशनल वेक्टर बोर्न डिजिज कंट्रोल प्रोगाम, नई दिल्ली के अधिकारियों की एक टीम असम रवाना हुई है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *