वाराणसी – सीवर और पेयजल की समस्याओ से त्रस्त जनता, समाधान हेतु विपक्ष के पार्षद का जारी है धरना

ए जावेद

वाराणसी. वाराणसी का नगर निगम भले जितने भी दावे करे मगर हकीकी सरज़मी पर तो यही है कि वाराणसी का एक बड़ा इलाका पेयजल और सीवर की समस्या से जूझ रहा है। खास तौर पर देखा जाये तो मुस्लिम बाहुल्य इलाको में ये समस्याये विकराल होती जा रही है। शहर के पुराने इलाको में जर्जर हो चुकी सीवर लाइन के जाम होने के बाद पेयजल तक में मिश्रित हो जाने वाले सीवर के पानी और पेयजल में फर्क ही समझ में नही आता है।

इस सब समस्याओं को लेकर विपक्ष के पार्षद कई दिनों से विरोध प्रदर्शन कर रहे है। हकीकत तो ये है कि गुजिस्ता दो सालो से विपक्ष के पार्षद अपने क्षेत्र की जनता के इस परेशानियों से निजात दिलाने के लिये लगातार विरोध प्रदर्शन और ज्ञापन देते रहे है। मगर विपक्षी पार्षदों की माने तो उनको सिर्फ अधिकारियो से आश्वासन मिला है और समस्या का निस्तारण नही हुआ है। इसी क्रम में कांग्रेस, सपा एवं निर्दलीय पार्षदों का बेमियादी धरना आज बुधवार को भी जारी रहा।

भेलूपुर स्थित जलकल महाप्रबन्धक कार्यालय पर लगातार दूसरे दिन बेमियादी धरने पर बैठे पार्षदों ने प्रदेश सरकार के साथ जलकल महाप्रबन्धक के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया। कांग्रेस पार्षद दल के नेता सीताराम केसरी, मोहम्मद सलीम और निर्दलीय पार्षद अजीत सिंह ने कहा कि शहर के सभी मोहल्लों में कहीं सीवर ओवरफ्लो, कहीं बैक फ्लो तो कहीं उसके चोक होने से गंदगी सड़कों और गलियों में फैल रही है। इसके चलते घरों में प्रदूषित जलापूर्ति की शिकायतें भी बढ़ी हैं। शहर में जिस तरह से जगह-जगह सीवर जाम है और लोग परेशान हो रहे हैं, उसको लेकर नागरिक लगातार आवाज उठा रहे हैं लेकिन कार्रवाई के नाम पर कुछ नहीं हो रहा है।

आन्दोलनरत पार्षदों ने कहा कि एक माह से समस्या के साथ लोगों की शिकायतें भी बढ़ गई हैं। अधिकारी कई बार आश्वासन दे चुके हैं लेकिन अब इन समस्याओं का ठोस समाधान चाहिए। समाधान मिलने तक धरना जारी रहेगा। धरने पर पार्षद सीताराम केसरी, अजीत सिंह, गुलशन अली, असलम खान, डॉ अख्तर अली, अरशद लड्डू, साज़िद अंसारी, मौलाना रियाजुद्दीन, बेलाल अंसारी, अफ़ज़ाल अंसारी, अनिल शर्मा, शम्भू नाथ बाटुल, ओम प्रकाश ओझा, मनीष कुमार, रमजान अली,  अनीसुर्रहमान, मयंक चौबे, गोविन्द शर्मा, मीनू शर्मा, विनय सदेज़ा, डॉ0 संजय सिंह, तुफैल अंसारी, प्रिन्स खगोलंन, सलीम अहमद, अख़लाक़ अंसारी, फ़साहत हुसैन बाबू, हसन मेहदी कब्बन, अफसर खान, चंचल शर्मा, महेंद्र वर्मा, किशन आदि शामिल हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *