बंद होना चाहिए आजम खान के पर हो रहा जुल्म-ओ-सितम : हैदर अली टाईगर

विकास राय

गाजीपुर। सपा के वरिष्ठ नेता एवं अखिल भारतीय पठान महासभा के अध्यक्ष बाहूबलि हैदर अली टाईगर ने सपा सांसद आजम खान और उनके विधायक बेटे के खिलाफ कार्रवाई को भाजपा की सियासी साजिश का हिस्सा मानते हैं। उनका कहना है कि भाजपा अपने सियासी मुनाफे के लिए शुरू से खलनायक साबित करने पर आमादा रही है। इसमें उसकी मदद भाजपा परस्त मीडिया घराने भी करते आ रहे हैं, जबकि आजम खान जैसे काबिल नेता का कसूर यही है कि वह निहायत ईमानदार और भाजपा की फिरकापरस्ती के खिलाफ बराबर आवाज बुलंद करते रहे हैं।

टाइगर ने कहा कि वह सूबे की सरकार में सालों मंत्री रहे, लेकिन कभी उनके ईमान पर अंगुली नहीं उठी। कभी उनका आचरण अमर्यादित नहीं रहा। दशकों तक विधायक रहे। राज्यसभा के सदस्य रहे, लेकिन सदन में उनको लेकर असंसदीय कृत्य की बात सामने नहीं आई। अब जबकि वह विपरीत लहर में भी अपने गृह जिला रामपुर संसदीय सीट से लोकसभा में पहुंचे हैं तो भाजपा को यह बर्दाश्त नहीं हो रहा है।

हैदर अली टाईगर ने कहा कि भाजपा एक ओर सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास का नारा देती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुस्लिम समुदाय की तरक्की, बेहतरी और खुशहाली की बात कर रहे हैं, लेकिन हकीकत में सब कुछ इसके ठीक उलट हो रहा है। आजम खान की ओर से रामपुर में स्थापित जौहर यूनिवर्सिटी को बर्बाद करने की साजिश रच दी गई है। हैदर अली टाईगर ने कहा कि आजम खान की नीयत में जरा भी खोट होती तो वह दूसरे सियासतदां की तरह अपने और खुद के कुनबे के नाम पर बड़े-बड़े मॉल बनवाते। उनकी कोठियां होतीं, लेकिन वह देश भर से चंदा बटोर कर यूनिवर्सिटी बनवाए। ताकि गरीब परिवारों के होनहारों को बेहतर तालिम का लाभ मिले। इसके लिए तो उन्हें वह सम्मान मिलना चाहिए था, जैसा ऐसा करने वाले दूसरों को दिया जाता है, लेकिन जौहर यूनिवर्सिटी को लेकर सरकारी तंत्र जो कुछ कर रहा है, यह आजम खान पर बेइंतहा जुल्म के सिवाय और कुछ नहीं कहा जाएगा।

पठान महासभा के अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजारिश करते हुए कहा कि आजम खान और उनकी जौहर यूनिवर्सिटी पर हो रही कार्रवाई को रोकने का आदेश दें। उससे उनकी सरकार पर मुसलमानों का भरोसा कायम रहेगा। हैदर अली टाईगर ने हममजहब के लोगों से भी गुजारिश करते हुए कहा कि जौहर यूनिवर्सिटी की तरक्की, मजबूती के लिए सामर्थ्य भर मदद करने के लिए आगे आएं। टाईगर ने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव जिस मजबूती के साथ आजम खान के साथ खड़े हैं, उससे फिर साबित हुआ है कि वह अपने पार्टी नेताओं, कार्यकर्ताओं के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं और मुस्लिम समाज के असल पैरवीकार, खैरख्वाह हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *