भाजपा चेयरमैंन रंजीता धामा ने थाने का घेराव कर दिया धरना, 2 दिन पहले हुए हमले की रिपोर्ट दर्ज नही करने से थी नाराज

सरताज खान

गाजियाबाद लोनी। बुधवार को लोनी नगर पालिका चेयरमैन पर हुए पथराव को लेकर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो नगरपालिका चेयरमैन थाने पर ही सैकड़ो समर्थको के साथ धरने पर बैठ गयी। करीब 4 घण्टे के बाद पुलिस ने मुकदमा लिखा तब जाकर लोनी भाजपा चेयरमैंन रंजीता धामा ने धरना समाप्त किया और सैकड़ो समर्थको के साथ वापिस गयी।

रंजीता धामा ने आरोप लगाया कि बुधवार शाम 6 बजे वार्ड नं0 46 रामपार्क कॉलोनी में वह उद्घाटन करने गई थी उसी दौरान उनकी गाड़ियों पर कुछ लोगों ने पथराव कर दिया था। मामले में उन्होंने थाना ट्रोनिका सिटी में करीब 4 लोगों के खिलाफ नामजद व 40 से 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दी थी। जब पुलिस ने उसमें कोई कार्यवाही नहीं की तो शुक्रवार सुबह साढ़े 10 बजे रंजीता धामा अपने समर्थकों के साथ थाना टोंनिका सिटी पहुंची और धरने पर बैठ गई और तत्काल मुकदमा लिखने की मांग की। जिसमे काफी देर तक सीओ लोनी ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया लेकिन रंजीता धामा तहरीर के 2 दिन बाद तक भी पुलिस द्वारा मुकदमा न लिखे जाने से नाराज थी और उन्होंने पुलिस को जब तक जांच पूरी कर मुकदमा नही लिखा जाता तब तक भरी धूप में ही समर्थको के साथ धरने पर बैठने का निर्णय लिया और धरने पर बैठ गयी। इस दौरान समर्थको ने पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

चेयरमैंन का आरोप है कि बुधवार को शाम छ: बजे वह विकास कार्यों का उद्घाटन करने गई थी । जहां उनके खिलाफ कॉलोनी वासियों ने जमकर मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए पथराव कर विरोध करने लगे और उनकी गाड़ी पर पथराव किया। लेकिन पुलिस ने बुधवार से लेकर आज तक आरोपियों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की। आरोप है कि प्रेम भाटी नामक व्यक्ति बार-बार भीड़ को उकसा रहा था। प्रेम भाटी अरविंद व उनके साथ 10 15 लोगों के हाथों में पत्थर थे। तथा जब वह अपनी गाड़ियां से निकलने लगी तो उन लोगों ने उनकी गाड़ी पर पथराव किया और वह किसी तरह वहां से निकल गई।आरोप है कि इन व्यक्तियों की मंशा बेहद गलत थी तथा रंजीता धामा से खतरे का अंदेशा जताया।

पुलिस ने रंजीता धामा की तहरीर पर 4 लोगों प्रेम भाटी ,अरविंद गुर्जर , भगवती तोमर ,आकाश नामजद तथा 40 से 50 लोग अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत किया है। रंजीता धामा ने कहा है कि इन लोगों के खिलाफ सख्त सख्त कार्रवाई की जाए। क्योंकि उपरोक्त लोगों के द्वारा उद्घाटन बोर्ड को तोड़कर क्षतिग्रस्त कर सरकारी सम्पत्ति को भी नुकसान पहुंचाया गया है। मौके पर क्षेत्राधिकारी राजकुमार पांडेय पहुंचे और मुकदमा दर्ज कराकर चेयरमैन को आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द इन लोगों की गिरफ्तारी होगी और सख्त से सख्त कार्रवाई इन लोगों के खिलाफ की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *