Categories: Health

2 वर्ष में बनकर तैयार हो जायेगा 300 बेड का अस्पताल, हुआ भूमि निरिक्षण

अफसर खान

गाजीपुर : सीएमओ कार्यालय के आगे खाली पड़ी भूमि पर प्रस्तावित तीन सौ बेड का अस्पताल दो वर्ष में बनकर तैयार हो जाएगा। कार्यदायी संस्था निर्माण कार्य पूरा करके वर्ष 2021 के फरवरी माह तक मेडिकल कालेज को हैंडओवर कर देगी। चिन्हित भूमि पर स्थित पेड़ों की कटाई के लिए वन विभाग की ओर से कवायद शुरू कर दी गई है। सोमवार को सीएमओ डा. जीसी मौर्या ने वन अधिकारियों के साथ भूमि का निरीक्षण किया।

जिले में स्थापित हो रहे मेडिकल कालेज के मानक को पूर्ण करने के लिए 220 करोड़ की लागत से प्रदेश सरकार की ओर से सात मंजिला तीन सौ बेड का अस्पताल का निर्माण कराया जा रहा है। भवन निर्माण के कार्य में तेजी लाने के लिए कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम आजमगढ़ द्वारा सामान भी तेजी से गिराया जा रहा है। वहीं पानी की व्यवस्था के लिए ट्यूवबेल स्थापित कर लिया गया है। साथ ही चिन्हित भूमि को बैरिकेडिग कर मानचित्र के मुताबिक कार्य शुरू हो चुका है। चहारदीवारी बनने के दौरान रोड़ा बन रहे पेड़ों की कटाई के लिए वन विभाग के कर्मचारियों ने सीएमओ के साथ निरीक्षण किया। इसके बाद नीलामी की प्रक्रिया शुरू करने के लिए पेड़ों की गणना कर रिपोर्ट सीएमओ को सौंप दी। पेड़ों की कटाई के बाद निर्माण कार्य की प्रक्रिया कार्यदायी संस्था की ओर से तेज कर दी जाएगी। इस संबंध में सीएमओ डा. जीसी मौर्या ने बताया कि तीन सौ बेड के बन रहे अस्पताल के परिसर में आ रहे पेड़ों की कटाई के लिए वन विभाग के कर्मचारियों द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है। कार्यदायी संस्था फरवरी वर्ष 2021 तक भवन निर्मित कर मेडिकल कालेज को सौंप देगा। निर्माण कार्य में तेजी लाने के सभी प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है।

pnn24.in

Recent Posts

ड्रामा-ए-इश्क, सेक्स और फिर ब्लैकमेलिंग बनी रेशमा के खौफनाक क़त्ल की वजह, जाने कैसे आया राशिद पुलिस की पकड़ में

तारिक आज़मी डेस्क: बेशक इश्क खुबसूरत होता है। मगर इश्क अगर ड्रामा-ए-इश्क बने तो खतरनाक…

22 hours ago

गर्लफ्रेंड ने शादी से किया इंकार तो BF ने रस्सी से जकड़कर किया रेप… दोनों गालों पर लोहे की गर्म रॉड से लिखा अपना नाम AMAN

फारुख हुसैन लखीमपुर-खीरी: खीरी जनपद से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है,…

23 hours ago