Categories: AllahabadReligionUP

स्‍नान पर्व पर भीड़ न होने पर सिविल लाइंस से जंक्‍शन का रास्ता खोला जाएगा

तारिक खान

प्रयागराज। माघ मेला आने वाले स्‍नानार्थियों व पर्यटकों के लिए अच्‍छी खबर है। प्रमुख स्‍नान पर्वों के आसपास सिविल लाइंस साइड से जंक्‍शन पर यात्रियों के प्रवेश पर रेलवे ने रोक दी है। इससे लोगों को काफी घूमकर सिटी साइड से जाना पड़ता था। वहीं अब यात्रियों को राहत मिलेगी। अगर इन स्‍नान पर्वों पर भीड़ नहीं होगी तो सिविल लाइंस की ओर से लोग प्रवेश कर सकेंगे।

एनसीआर के जीएम ने रेल प्रदर्शनी का उद्घाटन किया

उत्तर मध्य रेलवे के महाप्रबंधक राजीव चौधरी ने इस संबंध में लोगों को आश्‍वस्‍त किया है। उन्‍होंने माघ मेला क्षेत्र में सोमवार को रेल प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। इस दौरान एनसीआर के जीएम ने प्रेसवार्ता में कहा कि सिविल लाइंस साइड से रास्ता बंद करना जरूरी होता है। उन्‍होंने कहा कि भीड़ कम होने पर पौष पूर्णिमा की तरह अगले स्नान पर्वों में भी सिविल लाइंस साइड से प्रवेश घोषित समय से पहले शुरू हो जाएगा।

स्‍नान पर्व पर सूबेदारगंज स्‍टेशन पर प्रमुख ट्रेनें एक मिनट रुकेंगी

एनसीआर के जीएम राजीव चौधरी ने कहा कि यात्रियों की सुविधा के लिए सूबेदारगंज स्‍टेशन पर प्रयागराज, हमसफर एक्सप्रेस समेत कई का एक मिनट का स्टापेज स्नान पर्व पर किया गया है। उन्‍होंने बताया कि रेलवे मेला स्पेशल ट्रेनें समय सारिणी और भीड़ को देखते हुए चलाएगा। बोले कि रेलवे बाड़े में टिकट चेक करेगा।

एडीजी ने परखी मकर संक्रांति की तैयारी

मुख्य स्नान पर्व मकर संक्रांति के मद्देनजर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी जरूरी तैयारियों को पूरा कराने में लगे हैैं। एडीजी जोन सुजीत पांडेय और आइजी रेंज केपी सिंह ने मेले के गंगोत्री सभागार में मेलाधिकारी रजनीश मिश्र, एसपी मेला पूजा यादव और एसपी क्राइम आशुतोष मिश्र के साथ बैठक में तैयारियों पर चर्चा की।

इसमें मेले में तैनात एएसपी, सीओ, थाना प्रभारी, ट्रैफिक पुलिस, फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने भी भागीदारी की। एडीजी और आइजी ने उन्हें निर्देश दिया कि मकर संक्रांति से पहले अपने क्षेत्र में निगरानी बढ़ा दें। किसी भी तरह की कमी हो तो उसे दूर कर लें।

अपराध निरोधक समिति का शिविर सक्रिय

जिला अपराध निरोधक समिति का माघ मेला के परेड में स्थापित शिविर शुरू हो गया। आइजी रेंज केपी सिंह ने शिविर का उदघाटन किया। जिला अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष केबी तिवारी ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। सचिव संतोष कुमार श्रीवास्तव ने आभार जताते हुए हर तरह के हालात में पूरे सहयोग का भरोसा दिया। विधिक सलाहकार लक्ष्मी कांत मिश्रा ने आइजी को मांगपत्र देकर जरूरी सुविधाएं मुहैया कराने का आग्रह किया।

pnn24.in

Recent Posts

आम आदमी पार्टी नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा ‘भाजपा घबरा गई है और पीएम मोदी परेशान है’

तारिक खान डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया है कि…

15 hours ago

बहुचर्चित आनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में फिल्म अभिनेता साहिल खान गिरफ्तार

आदिल अहमद डेस्क: छत्तीसगढ़ के बहुचर्चित ऑनलाइन महादेव सट्टा ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने…

15 hours ago

आरक्षण मुद्दे पर बोले अमित शाह ‘भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई मंशा नही है’

आफताब फारुकी डेस्क: कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा नेताओं के बयानों को आधार…

15 hours ago

भाजपा की तुलना तालिबान से करने पर बसपा के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर दर्ज हुई ऍफ़आईआर

शफी उस्मानी डेस्क: बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक आकाश आनंद पर उत्तर प्रदेश के…

16 hours ago