रामपुर महोत्सव में भारत रत्न लौहपुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल पर विचार गोष्ठी की गई आयोजित

गौरव जैन

रामपुर। नुमाइश ग्राउंड पर चल रहे रामपुर महोत्सव में भारत रत्न लौहपुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल पर विचार गोष्ठी आयोजित की गई।लीड बैंक ऑफ बड़ौदा और पंचायत राज विभाग द्वारा भारत रत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल विचार गोष्ठी आयोजित की गई। जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर गोष्ठी का शुभारंभ किया।

इसके बाद राजकीय खुर्शीद कन्या इंटर कॉलेज की छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया।जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने कहा कि दृढ़ इच्छा शक्ति एवम सकारात्मक ऊर्जा के साथ किया गया पुरुषार्थ हमेशा सार्थक होता है।सरदार बल्लभभाई पटेल को लौह पुरुष इसलिए नही कहा जाता कि वो कठोर वक्ता थे वल्कि इसलिए कहा जाता है क्योंकि वह दृढ़ता के साथ देश के भविष्य को देखते थे और आनेवाली पीढ़ी के लिए जो सपने उन्होंने संजोये थे और जो योजनाएं बनाई थी उनको उन्होंने प्रभावशाली ढंग से क्रियान्वित किया।वर्तमान समय मे अभिभावकों को जरूरत है कि अपने बच्चों में जिद्दी स्वभाव उत्पन्न न होने दें और उन्हें तर्कसंगत बातें बताएं।सरदार बल्लभभाई पटेल केवल एक व्यक्तित्व ही नही एक जीवन शैली हैं जिसे हम सभी को आत्मसात करना चाहिए।अंबर वशिष्ठ ने लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल के जीवन से प्रेरणा लेने का आह्वान करते हुए कहा कि हम सबको अहम और निजी स्वार्थ का परित्याग कर देश सेवा के लिए सर्वस्व समर्पण करने के लिए तत्पर रहना चाहिए।

विभिन्न प्रसंगों के माध्यम से उन्होंने बल्लभ भाई पटेल की देश के प्रति समर्पण श्रद्धा और मजबूत निर्णयों का जिक्र किया।इसके बाद पतंजलि योग समिति के योग साधकों ने बहुत सुंदर ढंग से संगीतमय योगासन का प्रदर्शन कर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया।कु माधुरी ने ‘ ऐ मेरे वतन के लोगों जरा आंख में भर लो पानी ‘ और गौरव कुमार ने संदेशे आते हैं हमें तड़पाते हैं।’ गीत गाकर वातावरण को देश भक्तिमय बना दिया।इसके बाद बृज गीत पर राधा कृष्ण के मनोहारी नृत्य ने सबको मंत्रमुग्ध कर दिया गोष्ठी के अंत में जिलाधिकारी महोदय को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।कार्यक्रम के कुशल संचालन के लिए जैन इंटर कॉलेज के प्रवक्ता मुनीश चंद्र शर्मा को जिलाधिकारी के द्वारा सम्मानित किया गया।

इस अवसर पर एलडीएम पीके शर्मा, डीपीआरओ वीरेंद्र कुमार,जिला कार्यक्रम अधिकारी राजेश कुमार, समाज कल्याण अधिकारी जगत भूषण श्रीवास्तव, डीआईसी एसके शर्मा, डीडीओ कमलेश सचान, परियोजना निदेशक कमल व्यास,तेजपाल सिंह सहित बड़ी संख्या में अधिकारीगण उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *