बिल्थरारोड विकसित शहर बने, हो रहा काम – दिनेश कुमार गुप्त

उमेश गुप्ता 

बिल्थरारोड (बलिया)। क्षेत्रीय भाजपा सांसद रविन्दर कुशवाहा ने कहा कि मेंरे लोक सभा सलेमपुर क्षेत्र में नव सृजित नगर पंचायत नगरा को लेकर कुल 11 नगर पंचायत हैं। जिसमें बड़े गर्व के साथ कह सकता हूँ, कि प्रदेश में चल रही योगी आदित्यनाथ की भाजपा सरकार में नगर पंचायत के विकास में दिनेश कुमार गुप्त ने कीर्तिमान स्थापित किया है। कहा कि उसी की देन है कि यहां 41 लाख की लागत से वार्ड नं 12 में जननायक हरिकेवल प्रसाद प्रेक्षागृह का शिलान्यास सहित 2 करोड़ 68 लाख 50 हजार की कुल 13 विकास के कार्याे का लोकार्पण करने का मौका मिला है।

सांसद कुशवाहा बुधवार को रामलीला मैदान में आयोजित नगर पंचायत बिल्थरारोड के विकास में शिलान्यास व लोकार्पण समारोह के मंच से बोल रहे थे। उन्होने कहा कि इस रामलीला मैदान में बना ऐसा सुलभ शौचालय दिल्ली व लखनऊ में ही देखने को मिलेगा। विकास की चर्चा करते हुए कहा कि मेरे पिता एवं पूर्व सांसद रहे स्व0 हरिकेवल प्रसाद कुशवाहा बिल्थरारोड में पहली बार सीसी रोड देकर नगर के विकास की नीव रखने का काम किया था। उस पर हम व चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त उस नीव पर एक बुलन्द इमारत रखने की कोशिश कर रहे हैं। बहुत अच्छा लग रहा है कि सभी सभासद इसमें पूर्ण सहयोग कर रहे हैं। कहा कि आम जनता ही मूलतः बधाई की पात्र है। जिसने मुझे व चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त को दूसरी बार सांसद व चेयरमैन के रुप में वोट देकर जिताया है। जिसके कारण यह विकास दिख रहा है, अन्यथा यह सम्भव नही हो पाता। आगे कहा कि जो काम प्रस्तावित है अति शीघ्र वे काम दिखलायी देगें। बिल्थरारोड का रेलवे स्टेशन पहले व आज में कितना अन्तर है। जो आधुनिक रेलवे स्टेशन के रुप में बम्बई व दिल्ली के स्टेशन जैसा दिखलाई दे रहा है। इसका श्रेय अपने प्रतिनिधि देवेन्द्र कुमार गुप्त एडवोकेट को दिया। कहा कि काम हो अच्छा हो, आधुनिक हो ऐसा प्रयास में हम लगे हुए हैं।

अंत में आम जनता की जोरदार मांग पर अप्रैल माह से पूर्व बिल्थरारोड में बंचित ट्रेनों की ठहराव से लेकर नई ट्रेनों के संचालन तक का तोहफा मिलने का संकेत दिया। जिसकी सभी ने ताली बजाकर स्वागत किया। नगर पंचायत के चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त ने कहा कि हमारे सांसद कुशवाहा जी के भरपूर सहयोग का नतीजा है कि जिस तरह नगर सज रहा है। और आने वाले में बदलाव दिखेगा। बिल्थरारोड विकसित शहर जैसा दिखे इस दिशा में हम तेजी से बढ़ रहे हैं। वह सपना अति शीघ्र अब दिखने लगेगा। उस दिशा में हम तेजी से काम कर रहे हैं। अर्वन क्षेत्र के लिए सरकार जो भी योजनाये चला रही थी उसे सांसद जी ने स्वीकृत कराया था। कहा कि सांसद कुशवाहा जी को जो भी प्रस्ताव नगर विकास के लिए दिया है उसे नगर विकास मंत्री के पास बैठकर कराने का काम करते हैं।

इस मौके पर भाजपा के मण्डल अध्यक्ष सतीश कुमार गुप्ता, सुधीर मिश्र, डा0 जगदीश प्रसाद जायसवाल, झारखण्डे सिंह, प्रमोद कुमार सिंह, हाजी शराफत इश्तेयाक सिद्दकी, उपेन्द्र गुप्ता ‘‘मिन्टू‘‘, पंकज मोदी, भरत जायसवाल, देवनारायण प्रजापति, धन्नू सोनी, अमित जायसवाल, अजय जायसवाल, राम मनोहर गांधी, मृत्युंजय गुप्ता, गोरख जायसवाल ‘‘गुड्डू‘‘, आलोक गुप्ता, अंजय राव, अजय यादव, राजेन्द्र जायसवाल, राजू जायसवाल, कमलेश राजभर, सहित नगर पंचायत के सभासद लोग मौजूद रहे। अध्यक्षता लाला केदारनाथ जायसवाल व संचालन शिवकुमार जायसवाल ने किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *