देखे वीडियो – नफरत की सियासत या सियासी नफरत, अब शाहीन बाग़ में “जय श्री राम” का नारा लगाकर युवक ने चलाई गोली, हमलावर को किया पुलिस ने गिरफ्तार

तारिक आज़मी

नई दिल्ली: नफरतो की सियासत ने शायद अपने गुल खिलाने शुरू कर दिए है। या फिर सियासी नफरतो की फासले आना शुरू हो चुकी है। इसका एक उदहारण आपको जामिया में फायरिंग के दौरान मिला था, अब ताज़ी घटना में दिल्ली के जामिया इलाके में हुई फायरिंग के दो दिन बाद शाहीन बाग में भी पुलिस बैरिकेड के पास फायरिंग हुई है। आरोपी ने जय श्रीराम के नारे लगाते हुए फायरिंग की है।

पुलिस बैरिकेड के पास फायरिंग करने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया है और उससे पूछताछ जारी है। गिरफ्तार युवक का नाम कपिल गुर्जर बताया जा रहा है। गौरतलब रहे कि शाहीनबाग में तकरीबन डेढ़ महीने से नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है। आरोपी का नाम कपिल गुर्जर बताया जा रहा है और वह पूर्वी दिल्ली के दल्लूपुरा गांव का रहने वाला है। शाहीन बाग थाने ले जाकर कपिल गुर्जर से पूछताछ की जा रही है। दिल्ली पुलिस के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि यह शख्स हवा में फायरिंग कर रहा था, जिसे तुरंत ही गिरफ्तार कर लिया गया।

खबरों की पुष्टि के तौर पर एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि पुलिस के पास में खड़े शख्स ने दो-तीन बार फायरिंग की। उसने बताया, ‘हमने अचानक गोलियों की आवाज सुनी। उस समय वह ‘जय श्रीराम’ के नारे लगा रहा था। उसके पास सेमी ऑटोमेटिक गन थी और उसने दो राउंड फायर किए। पुलिस उसके पीछे खड़ी थी। उसने आगे बताया कि जब उसकी बंदूक जाम हो गई, तो वह भागने लगा। उसने फिर से फायरिंग की कोशिश किया। असफल होने पर बंदूक को झाड़ियों में फेंक दिया। इसके बाद हमने कुछ पुलिसवालों की मदद से उसे पकड़ लिया।

देखे वायरल वीडियो क्या बताया हमलावर ने हमले का कारण

गौरतलब हो कि इससे पहले गुरुवार को दिल्‍ली के जामिया इलाके में सीएए का विरोध कर रहे छात्रों पर एक नाबालिग ने गोली चला दी थी जिसे पुलिस ने मौके पर हिरासत में ले लिया था। उसकी गोली से शादाब नाम का एक छात्र घायल हो गया था। हाल ही में शाहीन बाग में नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन स्थल के पास एक शख्स हथियार लेकर पहुंच गया था। हाजी लुकमान नाम के इस शख्स का कहना था कि वह 30 साल से इसी इलाके में रहता था और वहां वह लोगों से बात करने और उसे समझाने पहुंचा था। हाजी लुकमान ने बताया था कि वह प्रदर्शन कर रहे लोगों को सिर्फ यह समझाने गया था कि एक तरफ का रास्ता खोल दिया जाए, क्योंकि इलाके के लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी हो रही है। एक तरफ से रास्ता खोलने से स्कूल बस और जरूरी वाहनों को निकलने में आसानी होगी।

बहरहाल, समाचार लिखे जाने तक आरोपी युवक से पूछताछ जारी है। इस दौरान दिल्ली पुलिस के कार्यशैली पर एक बार फिर सोशल मीडिया पर सवालात खड़े हो रहे है। समाचार प्रकाशन तक अन्य कोई जानकारी अथवा गोली से किसी के भी घायल होने का समाचार नही प्राप्त हुआ है। पुलिस आरोपी युवक की मंशा का पता लगाने की कोशिश कर रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *