डीएम तथा एसपी ने जनता कर्फ्यू के दौरान पूरे दिन सार्वजनिक स्थलों का किया निरीक्षण

गौरव जैन

रामपुर। कोरोना वायरस के मद्देनजर जनपद में आमजन के सहयोग एवं भागीदारी से जनता कर्फ्यू को सफलतापूर्वक लागू किया गया। जिलाधिकारी आन्जनेय कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम सहित सभी अधिकारी पूरे दिन भ्रमणशील रह कर विभिन्न सार्वजनिक स्थलों का निरीक्षण किया तथा लोगों से अपने घरों में रहकर ही जनता कर्फ्यू में सहयोग करने की अपील करते रहे।
जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक अपने भ्रमण के दौरान शहर के रोडवेज बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन, जिला कारागार सहित विभिन्न सार्वजनिक स्थलों पर पहुंचकर साफ-सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं का स्थलीय निरीक्षण किया शहर में निरीक्षण के दौरान सफाई में लगे कार्मिकों को जिलाधिकारी ने कहा कि वे अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखकर साफ सफाई करें इसके लिए उन्होंने मास्क के साथ ही ग्लब्स भी पहनने के लिए निर्देशित किया। पूरे दिन वे विभिन्न स्थलों की सफाई व्यवस्था का स्वयं निरीक्षण करते रहे साथ ही सभी उप जिलाधिकारियों को भी समय-समय पर निर्देशित करते रहे। उन्होंने कहा कि जनता कर्फ्यू के दौरान सार्वजनिक स्थलों पर नालियां एवं अन्य स्थलों की साफ सफाई करने में सफाई कर्मियों को कोई दिक्कत नहीं है इसलिए पूरे दिन अभियान के रूप में सफाई कराई गई साथ ही संक्रमण रोधी दवाओं का छिड़काव भी किया गया ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण पर प्रभावी रोकथाम की जा सके।
रेलवे स्टेशन पहुंच कर उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे स्टेशन पर आने वाली बाहरी यात्रियों की स्वास्थ्य विभाग की टीम से जांच के उपरांत ही जाने के लिए अनुमति दें।
जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक जिला कारागार भी पहुंचे जहां उन्होंने कैदियों के लिए कारागार प्रशासन द्वारा मास्क एवं सैनिटाइजर की व्यवस्था भी देखी। उन्होंने जेल अधीक्षक को निर्देशित किया कि वे परिसर में नियमित साफ-सफाई एवं अन्य जरूरी प्रबंध कराते रहें।


जनता कर्फ्यू के दौरान जिलाधिकारी सोशल मीडिया के माध्यम से आमजन से जुड़े रहें तथा बिजली आपूर्ति एवं साफ सफाई की फेसबुक सहित विभिन्न माध्यमों से प्राप्त शिकायतों का त्वरित निस्तारण कराया। इसके अलावा उन्होंने सोशल मीडिया पर लोगों के जनता कर्फ्यू एवं कोरोना वायरस के संबंध में शंका का समाधान करते हुए उन्हें प्रशासन का सहयोग देने के लिए कहा साथ ही कहा कि वे अपने आसपास साफ-सफाई बनाए रखें तथा लोगों से हाथ मिलाने से परहेज करें, सावधानी ही कोरोना वायरस से बचाव का सबसे कारगर साधन है इसलिए सरकार द्वारा आमजन को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाने के लिए जनता कर्फ्यू में सहयोग की अपेक्षा की गई है। इसके अलावा उन्होंने कर्फ्यू के दौरान आमजन के सहयोग पर सभी को धन्यवाद भी कहा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *