टिकरी बॉर्डर पर आन्दोलनकारी महिलाओं को डम्फर ने रौदा, तीन की मौत, दो घायल

तारिक खान

नई दिल्ली. टिकरी बॉर्डर पर एक दर्दनाक हादसा पेश आया है, जहा तीन कृषि कानूनों को लेकर आन्दोलनरत महिलाओं को एक डम्फर ने कुचल डाला। इस घटना में तीन महिलाओं की मौत हो गई है और दो अन्य घायल है। घटना के बाद डम्फर चालक गाडी छोड़ कर फरार हो गया है। पुलिस को उसकी तलाश है। घटना टीकरी बॉर्डर पड़ाव में झज्जर-बहादुरगढ़ रोड स्थित बाईपास फ्लाईओवर के नीचे की बताई जा रही है। मृतक तीनो आन्दोलनकारी महिलाए और घायल दोनों आन्दोलनकारी महिलाए मानसा की निवासी थीं। आज गुरुवार सुबह करीब 6:15 बजे यहां कुछ महिलाएं और पुरुष स्थानीय रेलवे स्टेशन जाने के लिए ऑटो रिक्शा का इंतजार कर रहे थे। उन्हें पंजाब जाना था। महिलाएं डिवाइडर पर बैठी थीं कि तभी तेज गति से आए डंपर ने उन्हें रौंद दिया।

इनमें से तीन की मौके पर ही मौत हो गई और दो महिलाएं गंभीर रूप से घायल हैं। एक के पांव की हड्डी टूट गई है। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घायलों को नागरिक अस्पताल पहुंचाया। शवों को अपने कब्जे में लेकर प्राथमिक जांच कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल के शव गृह पहुंचाया गया है। घटना के बाद चालक डंपर को छोड़कर फरार हो गया। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

मृतक आंदोलनकारी किसान महिलाओं में छिंदर कौर पत्नी भान सिंह उम्र 60 साल, अमरजीत कौर पत्नी हरजीत सिंह उम्र 58 वर्ष, गुरमेल कौर पत्नी भोला सिंह उम्र करीब 60 वर्ष शामिल हैं। पंजाब के जिला मानसा के गांव खीवा दयालुवाला की निवासी ये महिलाएं झज्जर रोड फ्लाईओवर के निकट बाईपास पर रह रही थीं। निर्धारित अवधि तक यहां किसान आंदोलन में रहकर अपनी बारी खत्म होने के बाद पंजाब जाने के लिए ऑटो का इंतजार कर रही थी। डिवाइडर पर बैठी थी कि झज्जर की तरफ से आ रहे डंपर नंबर एचआर-55  N-2287 ने टक्कर मार दी, जिसमें उक्त तीनों की मृत्यु हो गई। गुरमेल कौर पत्नी मेहर सिंह उम्र करीब 60 वर्ष और हरमीत कौर हादसे में घायल हो गई हैं। उन्हें बहादुरगढ़ के नागरिक अस्पताल से पीजीआई रोहतक रेफर किया गया है। पुलिस इस मामले की छानबीन में जुटी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *