जलनिकास की व्यवस्था ना होने और नालो पर अवैध कब्जे को लेकर मोहल्ले वासियों ने किया प्रदर्शन, किया नालों का निर्माण व कार्यवाही की मांग

फारूख हुसैन

लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी जिले के पलिया तहसील स्थित नगर के मोहल्ला इकराम नगर में जल निकास की समुचित व्यवस्था ना होने और मोहल्ले से सटे दुधवा रोड स्थित बने हुए नालों को पाट कर उन पर हुए अवैध कब्जे को लेकर मोहल्ले में हो रही जलभराव की समस्या को लेकर कई बार पालिका प्रशासन सहित अन्य उच्च अधिकारियों को जानकारी देने के बावजूद भी किसी तरह से नालों की साफ-सफाई व अवैध कब्जे को हटवाने को लेकर सोमवार को मोहल्ले वासियों में जमकर आक्रोश छा गया और उन्होंने मोहल्ले की सभासद रुखसाना बानो के साथ मिलकर नगर पालिका प्रशासन के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन कर अवैध कब्जे को हटवा कर नाले की सफाई करवाने और जलभराव की समस्या से निजात दिलाने को लेकर नगरपालिका के दरवाजे पर और मोहल्ले में पालिका प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी कर जमकर प्रदर्शन किया।

उन्होंने एक शिकायत पत्र उप जिलाधिकारी डॉक्टर अमरेश कुमार व अधिशासी अधिकारी महेंद्र कुमार चौधरी को सौंप कर नाले की साफ-सफाई व अवैध कब्जे दरों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। मोहल्ले वासियों का आरोप है कि कई वर्षों से मोहल्ले में जल निकास की कोई भी समुचित व्यवस्था नहीं की गई है। जिसकी वजह से मोहल्ले में गंदगी का ढेर लगा रहता है और जगह-जगह जलभराव हो जाता है। जिससे जहां मोहल्ले वासियों को आने-जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तो वही एक बार फिर से कोरोना की तीसरी लहर ओमी क्रोन के चलते मोहल्ले में गंभीर बीमारियां बढ़ने का भी अंदेशा लगातार बना हुआ है। वही दूसरी ओर जो नाले शुरुआत में बनाए गए थे उन पर अवैध कब्जे दारो ने उनको पाटकर अवैध कब्जा कर लिया है जिसकी शिकायत भी उच्चाधिकारियों से की गई थी।

जिम्मेदारों को इस बात की जानकारी देने के बावजूद भी अभी तक किसी तरह से जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं की गई है। इसके अलावा मोहल्ले के सभासद रुखसाना बानो ने बताया कि मोहल्ले वासियों की ओर से उन्होंने कई बार उप जिलाधिकारी व नगरपालिका के अधिशासी अधिकारी को इस बात की जानकारी दी है लेकिन अभी तक उन्होंने भी इस बात पर कोई गौर नहीं किया है और साथ ही उन्होंने विभिन्न नालों को बनवाने व सड़कों के निर्माण कार्य का मुद्दा भी नगर पालिका में होने वाली बोर्ड की बैठक में उठाया था लेकिन फिर भी अभी तक कोई कार्य नहीं हुआ है। वह इस बाबत जानकारी देते हुए पलिया नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी महेंद्र कुमार चौधरी ने बताया है कि समस्याओं के बारे में उनको जानकारी है जल्द ही रुके हुए कार्यों को पुनः करवाया जाएगा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *