मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक अफसर बाबा पर कथित कट्टरपंथियों द्वारा कथित हमला प्रकरण: आपसी टशन में ज्ञानवापी मस्जिद के नाम का ऐसा ज़बरदस्त तड़का कि अफसर बाबा को मिली पुलिस सुरक्षा

तारिक़ आज़मी

वाराणसी। वाराणसी के लल्लापुरा क्षेत्र के निवासी मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के जिला संयोजक अफसर बाबा और अमीन बाबा की पुरानी आपसी टशन में आज ज्ञानवापी मस्जिद के नाम का ऐसा ज़बरदस्त तड़का लगा कि अफसर बाबा को पुलिस सुरक्षा मुहैया हो गई है। अमीन बाबा घर से फरार है और दो लोग पुलिस के पकड़ में आ गये है। इस ज़बरदस्त तडके में अफसर बाबा तो बीस दिखाई दे रहे है। हकीकत और अफसाना ये तो बाद में जाँच में साफ़ होगा ही, मगर नाम जब ज्ञानवापी मस्जिद का बीच में आ जाये तो तड़का जबरदस्त लग जाता है। सबसे बड़ा कमाल तो वह न्यूज़ चैनल करते है जिनके लिए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि टीवी अब टीआरपी का खेल हो गया है।

अफसर बाबा द्वारा दिली पुलिस को तहरीर

मामला कुछ इस तरह हुआ कि वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियो के संज्ञान में लाया गया कि अफसर बाबा जो आरएसएस की संस्था राष्ट्रीय मुस्लिम मच के जिला संयोजन है, आज सुबह फजिर की नमाज़ पढ़कर इलाके में ही स्थित चक्रधारी स्कूल के पास मलई यादव के चाय की दूकान पर चाय पीने गए थे कि तभी इलाके का निवासी अमीन बाबा, नाटे आदि आकर उन्हें ज़बरदस्त तरीके से मारे-पीटे। अफसर बाबा की तहरीर को माने तो आरोपी उनकी हत्या का प्रयास कर रहे थे क्योकि अफसर बाबा ने कुछ न्यूज़ चैनल पर बयान दिया था कि ये (वाराणसी) भोले बाबा की नगरी है। बाबर, गजनी, गोरी, औरंगजेब से भारतीय मुसलमानों का कोई रिश्ता नहीं है। जिसका जो हक है उसी को मिलना चाहिए।

बैंक एटीएम का कैमरा और चश्मदीदो के अनुसार जहा अफसर बाबा कथित घटना के समय बैठे थे, इन्ही बुज़ुर्ग का दावा है कि यह उस समय भी ऐसे ही बैठे थे.

अफसर बाबा का कहना है कि इससे मुस्लिम कट्टरपंथी खासकर देवबंदी मुस्लिम उनसे खार खाये थे। और आज उनके ऊपर जानलेवा हमला कर दिया। अमीन बाबा, नाटे, भोलू, इकराम और वसीम के खिलाफ अफसर बाबा ने आज शाम को सिगरा पुलिस को तहरीर दिया है। वैसे हमारे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर में अफसर बाबा कचहरी में थे शायद तहरीर टाइप करवा रहे होंगे। बहरहाल, तहरीर लेकर अफसर बाबा थाने पहुचे तो मीडिया भी पहुची और ज़बरदस्त कवरेज हुई। जिसके बाद अफसर बाबा को दो पुलिसकर्मी उनकी सुरक्षा के लिए मिल गए। अफसर बाबा के साथ विशाल भारत संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ0 राजीव श्रीगुरूजी, मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पूर्वांचल प्रभारी मो0 अजहरूद्दीन मौके पर पहुँचे यही नही केराकत के पूर्व विधायक दिनेश चौधरी ने तत्काल हमलावरों के गिरफ्तारी की मांग भी की है। अपर पुलिस उपायुक्त प्रबल प्रताप सिंह ने सिगरा थाना पहुंचकर अफसर बाबा से बातचीत की और सख्त कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।

मामले में है ज़बरदस्त ट्वीस्ट

दरअसल, अफसर बाबा और अमीन बाबा के बीच ये आपसी तनातनी कोई नई नही है। लगभग डेढ़ दशक से दोनों के बीच ज़बरदस्त टशन है। इलाके के लोगो का कहना है कि इसके दो कारण है। अफसर बाबा जब से बाबा बन गये तो अमीन बाबा को बुरा लगा है। जिसके कारण दोनों के बीच तनातनी रहती है। वही दूसरा कारण है कि अमीन बाबा का लड़का नाटे सिगरा थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके घर आने वाली पुलिस को वह यही समझता है कि अफसर बाबा ने भेजा है। अब इन दो कारणों से आपसी मनमुटाव काफी समय से चल रहा है।

चश्मदीद चाय के दुकानदार मलई यादव ने कहा “ऐसी कोई घटना ही नही हुई”\

अफसर बाबा ने अपनी तहरीर में घटना का स्थान मलई यादव के चाय की दूकान बताया है। मलई यादव इस इलाके के पुराने दुकानदार है। उनकी दूकान सुबह फजिर की नमाज़ के समय खुल जाती है। इस मामले में मलई यादव ने साफ़ साफ़ कैमरे पर कहा कि ऐसी कोई घटना ही नही हुई है। अफसर बाबा हमारी दूकान पर चाय पीने आये थे और नाटे आकर उनसे बोला कि हमारे घर पर रोज़ रोज़ पुलिस भेजते हो कौन सी दुश्मनी है। जिस पर अफसर बाबा ने कहा चुप रहो वरना बहुत बुरा हो जायेगा। मलई यादव ने कहा कि इस पर दोनों को मैंने टोका और कहा कि हमारी दूकान पर कोई विवाद नही हो। फिर दोनों ही चले गए और कोई बात अथवा घटना यहाँ नही हुई है। मलई यादव ने यह तक बताया कि मस्जिद का तो कोई नाम भी नहीं लिया गया और गाली गलौंज तक नही हुई, मलई यादव ने बताया कि यही बात मैंने जाँच करने आये पुलिस अधिकारियो को भी बताया है।

बगल में ही है बैंक का एटीएम, उसके कैमरे में आई होगी गतिविधि

हमने देखा कि आसपास इलाका पूरा सीसीटीवी कैमरे से कवर है। चाय की दूकान के ठीक बगल में बैंक के एटीएम का कैमरा लगा हुआ है। कैमरे में घटना कवर हुई होगी। दूकानदार मलई यादव की दूकान के ऊपर भी सीसीटीवी कैमरा लगा है। जो सड़क की गतिविधि कवर करता है। जो घटना यदि हुई वह कैमरे में कैद होगी। बहरहाल, कथित कट्टरपंथियों द्वारा कथित हमले के मामले में मिल रही जानकारी के अनुसार पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। दो लोगो को हिरासत में लेने की बात भी अपुष्ट सुचना के अनुसार जानकारी में आ रही है। अफसर बाबा को सुरक्षा के लिए दो गनर मिल गए है। मीडिया कैमरों की चकाचौध जारी है। मगर इलाके में चर्चा यही है कि आपसी टशन में ज्ञानवापी मस्जिद के नाम का तड़का लगा है। पुलिस जाँच जारी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *