41 साल सेवा के बाद रिटायर्ड हुवे एसआई वकील खान, एसीपी दशाश्वमेघ के नेतृत्व में थाना चौक पुलिस ने दिया विदाई

ए0 जावेद

वाराणसी: एक दुनिया फानी है और इसका हर एक काम आज नही कल खत्म होता है। एसआई वकील खान जिन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस में कुल 41 साल तक अपनी सेवा प्रदान किया आज रिटायर्ड हो गए है। वर्ष 1981 में बतौर सिपाही भर्ती होने वाले वकील खान के इस बेदाग़ सेवा काल के लिए बधाई देते हुवे उन्हें एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश पाण्डेय के नेतृत्व में चौक थाने पर विदाई दी गई। नम आँखों से अपने सहकर्मी के कार्यकाल का आज आखरी दिन होने पर उन्हें धार्मिक पुस्तक और अंग वस्त्र देकर सम्मानित करते हुवे एसीपी ने उनके उज्जवल भविष्य की कामना किया।

नरही जनपद बलिया के रहने वाले एसआई वकील खान वर्ष 1981 में बतौर सिपाही भर्ती हुवे। उन्होंने अपने 41 साल के इस करियर में प्रयागराज, गाजीपुर, कानपुर, शाहजहाँपुर, फैजाबाद जनपद में सेवा किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने पुलिस विभाग के विभिन्न सेल में अपनी सेवाये प्रदान किया। वर्तमान में वह थाना चौक पर नियुक्त थे। उनके विदाई समारोह में आज एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश कुमार पाण्डेय ने उन्हें धार्मिक पुस्तक और अंग वस्त्र् देकर उनकी विदाई किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामनाये किया।

एसीपी दशाश्वमेघ ने इस अवसर पर कहा कि वकील खान एक अनुभवी एसआई थे। उन्होंने उच्च कोटि के आचरण एवं कार्य कुशलता के बदौलत यह मुकाम हासिल किया। वह जनता और अपने सहकर्मियों के लिए मृदभाषी, विनम्र, कार्य सरकार के प्रति निष्ठावान व उच्चाधिकारीगणो के आदेश का पालन करने के लिए विभाग में लम्बे समय तक याद रखे जायेगे। इस अवसर पर इस्पेक्टर चौक शिवाकांत मिश्रा ने कहा कि एसआई वकील खान का 41 वर्षो का यह कार्यकाल बेदाग़ रहा। उनके अनुभव के सभी कायल है। नाथों के नाथ बाबा विश्वनाथ से यही कामना है कि अपनी कृपा छाया सदैव इन पर बनाए रखें तथा यह सपरिवार स्वस्थ रहें। इस अवसर पर एसीपी दशाश्वमेघ अवधेश पाण्डेय, इस्पेक्टर चौक शिवाकांत मिश्रा, एसआई अजय कुमार, अभिनव श्रीवास्तव, गौरव उपाध्याय, प्रीतम तिवारी सहित चौक थाने पर कार्यरत सभी पुलिस कर्मियों ने एसआई वकील खान को फुल माला देकर विदाई दिया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *