देखे गिरती हुई बिजली का वीडियो: आकाशीय बिजली गिरने से इलाहाबाद हाईकोर्ट के गुम्बद में आई दरार, कोर्ट रूम नम्बर 21 और उसके गलियारों में देखे कैसा जमा हुआ है पानी

तौसीफ अहमद

प्रयागराज: हम प्रकृति से रोज़ ही खेला करते है। मगर प्रकृति बस एक बार अपने खेल की एक हल्की सी झलक दिखा देती है तो हमको “अल्लाह” की याद सताने लगती है। प्रकृति ने हमको शायद सबक ही सिखाने की सोचा होगा तभी इस मौसम में बरसात से भी कही अधिक बारिश हो रही है। मुसलाधार हो रही बारिश से भले महलों का शौक झूम के बारिश होने का हो, मगर झोपड़ियां सिहरन में है।

कल शुक्रवार की शाम को ज़बरदस्त तेज़ बारिश हो रही थी। आसमान को भी ऐसा लग रहा था कि हम ज़मीं वालो पर शायद जलाल था। इस जलाल से लाल होते आसमान ने खुद की बिजलियाँ कडकाना जारी रखा था। गरज कर हम जमी वालो को खौफजदा कर रखा था। हमारे खौफ में आस्मां ने और भी इजाफा किया और ज़बरदस्त बिजलियों को अपने जानिब से हम जमी वालो के तरफ भेजना शुरू कर दिया।

इस दरमियान एक तेज़ कड़क आवाज़ के साथ आसमान की बुलंदी से निकली बिजली तेज़ी से जमी पर खौफ फ़ैलाने के लिए बढी और तेज़ रफ़्तार के साथ आकर सीधे इलाहाबाद हाई कोर्ट के गुम्बद से टकराई। बिजली गिरने से गुम्बद में छेद हो गया। जिससे पूरा बरसात का पानी हाई कोर्ट के रूम नम्बर 21 के अन्दर और गलियारों में भर गया। आज सुबह अदालत का जब दरवाज़ा खुला तो अन्दर पानी को देख कर सभी हैरान से।

वह तो आसमान ने हम जमी वालो पर थोडा रहम दिखाया था कि यह बिजली उस वक्त गिरी जब हाई कोर्ट का काम खत्म हो चूका था। न्यायधीश और अधिवक्ता जा चुके थे। घटना से किसी तरह का नुकसान होने की सूचना अभी तक तो नहीं है। कल गिरी बिजली का किसी ने वीडियो बना लिया जो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *