दिल्ली: लगातार हो रही बारिश बनी सबब, भरभरा कर गिरी दो मंजिला इमारत, एक मासूम सहित 3 की मौत, 9 घायल

मो0 कुमेल

नई दिल्ली: पुरानी दिल्ली के लाहौरी गेट थाना इलाके के फ्रासखाना में दो मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई। हादसे में कुल 12 लोग घायल हुए हैं। इलाज के दौरान एक बच्ची सहित तीन लोगों की अस्पताल में मौत हो गई है जबकि अन्य 9 घायलों का दिल्ली के एलएनजेपी हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

बता दें कि यह दो मंजिला इमारत पुरानी थी, लगातार दो दिनों से हो रही बारिश से इमारत का ऊपरी हिस्सा गिर गया, जिससे पूरी बिल्डिंग भरभराकर जमींदोज हो गई। पिछले दो महीने में पुरानी दिल्ली इलाके में ही इमारतों के गिरने और आग लगने की काफी घटना सामने आ चुकी है। हाल ही में शीश महल ओर सदर बाजार इलाके में भी बिल्डिंग गिरी थी, जिसमे सड़क से जा रहे दो बच्चों की मौत हो गई थी। वहीं चांदनी चौक इलाके में इमारत में आग लगने का मामला भी सामने आया था।

दिल्ली में लगातार हो रही बारिश की वजह से यह पुरानी और जर्जर इमारत गिर गई। घटना की सूचना दमकल विभाग, स्थानीय पुलिस और डिजास्टर मैनेजमेंट को दी गई थी। सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची जिसके बाद मलबे में दबे घायलों को बाहर निकाला गया और इलाज के लिए तुरंत ही नजदीकी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। हादसे के 12 घंटे बाद भी दमकल की दो गाड़ियां रेस्क्यू टीम के साथ मलबे को हटाने का काम कर रही हैं। मलबे में और भी लोगों के दबे होने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.