राहुल गाँधी की “भारत जोड़ो यात्रा” स्थगित करने के लिए लिखे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के पत्र पर सियासी घमासान, कांग्रेस ने किया ज़बरदस्त पलटवार, क्या डिफेन्स मोड़ में आ जाएगी भाजपा

आफताब फारुकी

डेस्क: राहुल गाँधी की “भारत जोड़ो यात्रा” अपने शबाब पर है। साथ ही इस यात्रा को काफी जनसमर्थन मिलने का दावा भी कांग्रेस कर रही है। वही कांग्रेस का दावा है कि भारत जोड़ो यात्रा की सफलता और जुड़ते हुवे लोगो को देख भाजपा में बौखलाहट बढ़ गई है। कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा इस यात्रा की सफलता से घबरा गई है और इस यात्रा को रोकने के लिए कोरोना का सहारा लेकर पत्र लिखा है।

इस मुद्दे पर जहा भाजपा को कल कांग्रेस ने सदन में घेरने की कोशिश किया वही दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर भी कांग्रेस नेताओं ने कई तस्वीरो के साथ भाजपा को घेरने की कोशिश किया है। कही न कही से भाजपा पुरे मामले में अजीबो कशमकश की स्थिति में आ गई है। एक तरफ जहा भाजपा राजस्थान में जनाक्रोश यात्रा अपनी जारी रखे है वही भाजपा नीत सरकार के मंत्री द्वारा राहुल गांधी की यात्रा को देश हित में निरस्त करने जैसे पत्र ने भाजपा को अचानक ही सवालो से घेर रखा है।

स्वास्थ्य मंत्री ने लेटर में क्या लिखा?

मनसुख मांडविया ने राहुल गांधी को लेटर में कहा, “राजस्थान में चल रही भारत जोड़ो यात्रा में कोविड गाइडलाइंस का सख्ती से पालन हो, मास्क और सैनीटाइजर का उपयोग कराया जाए, और सिर्फ कोविड के प्रति वैक्सीनेटेड लोग ही इस यात्रा में हिस्सा लें, ये सुनिश्चित किया जाए।””अगर कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना संभव नहीं हो, तो पब्लिक हेल्थ इमरजेंसी की स्थिति को ध्यान में रखते हुए कोविड महामारी से देश को बचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा को देशहित में स्थगित करने का अनुरोध है।”

इस पत्र को 20 तारिख को जारी किया गया था। जबकि दूसरी तरफ पत्र जारी होने के दुसरे दिन पहले राजस्थान के भाजपा अध्यक्ष अपनी पहले तो जनाक्रोश यात्रा को निरस्त करने की घोषणा ट्वीट पर करते है। मगर थोड़ी ही देर बाद वह ट्वीट डिलीट हो जाता है और यात्रा को जारी रखने की बात होती है। यहाँ एक ही नियम दो लोगो के लिए अलग अलग लागू होने की बात करते हुवे भाजपा अपर कांग्रेस हमलावर हो बैठी।

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए पूछा, “बीजेपी कर्नाटक, राजस्थान में यात्रा कर रही है। क्या स्वास्थ्य मंत्री ने उन्हें लेटर लिखा है?” कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “मैं बीजेपी से पूछना चाहता हूं कि क्या पीएम मोदी ने गुजरात चुनाव के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया? मुझे लगता है कि मनसुख मांडविया को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा पसंद नहीं आ रही है, लेकिन लोग इसे पसंद कर रहे हैं और इसमें शामिल हो रहे हैं। मांडविया को जनता का ध्यान भटकाने के लिए लगाया गया है।”

TMC सांसद डोला सेन ने भी बीजेपी पर सवाल उठाते हुए कहा, “वो एडवाइजरी जारी कर सकते थे। हम संसद में हैं, लेकिन मास्क पहनने या बचाव करने के लिए कोई सर्कुलर नहीं आया। राज्य सरकारों पर हावी होना केंद्र का एकमात्र कर्तव्य नहीं है। उनकी जिम्मेदारी जनता के प्रति होती है, जिसमें वो विफल होते हैं।”

यही नही कल कांग्रेस ने दो अलग अलग अलग फोटो ट्वीट कर भाजपा पर हमला बोला है। कांग्रेस नेत्री स्प्रिय श्रीनेत्र ने कई ट्वीट करते हुवे भाजपा पर हमला किया है। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कल सांसद के सदन में मास्क लगाये रहने पर सवाल खड़ा किया है। “प्रधानमंत्री जी सदन में मास्क पहन कर जो भी साबित करना चाहते हों लेकिन यही मोदी जी जब कोरोना का साया बुरी तरह मंडरा रहा था, तब हर जगह कैमरे के ख़ातिर बिना मास्क के घूमते थे। कुछ झलक।”

वही सुप्रिया श्रीनेत्र ने एक वीडियो भी अपना ट्वीट कर कई बड़े और गम्भीर सवाल सरकार द्वारा जारी इस पत्र पर उठाये है। सुप्रिया श्रीनेत्र ने वीडियो पोस्ट करते हुवे लिखा है कि “भारत जोड़ो यात्रा से बौखलायी भाजपा – अब कोविड के पीछे छुपने का स्वाँग बंद करो।”

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *