वाराणसी: जा रहे है वैवाहिक कार्यक्रम में तो गाडियों को बेतरतीब न करे खड़ा, वरना भरना पड़ जायेगा अब जुर्माना

शाहीन बनारसी/ शफी उस्मानी

वाराणसी: अगर आप किसी वैवाहिक कार्यक्रम में जा रहे है और आप अपना वाहन ऐसे ही सडक पर बेतरतीब खडा कर देने की आदत रखे है तो अब ये आदत मुश्किल खड़ा कर सकती है और आपका वाहन सीज़ हो सकता है अथवा आपके वाहन का चालान कट सकता है। वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के यातायात विभाग ने साफ़ साफ़ इस सम्बन्ध में निर्देश दे दिया है। इस निर्देश की प्रति हर मैरेज लान, होटल और अन्य वैवाहिक कार्यक्रम आयोजित करने वाले स्थलों को भेज दिया गया है।

दरअसल वैवाहिक कार्यक्रमों में सड़को पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। चल रहे वैवाहिक सीज़न के मद्देनजर शहर में लगने वाले जाम को ध्यान में रखकर यातायात पुलिस ने आगामी 14 दिनों के लिए गलत पार्किंग किए जाने वाले वाहनों के खिलाफ एक अभियान आज दिनांक 3 दिसंबर 2022 शनिवार से शुरू किया है। इस बाबत पुलिस आयुक्त के स्पष्ट निर्देश के क्रम में अपर पुलिस आयुक्त यातायात दिनेश कुमार पुरी ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस ने पीआरवी व इंटरसेप्टर के माध्यम से यातायात पुलिस की पेट्रोलिंग करने की समय सीमा को देर रात तक पढ़ाते हुए समस्त मैरिज लॉन होटल वैवाहिक स्थलों आदि के सामने लगने वाले वाहनों की पार्किंग जिसके कारण शहर में जाम व यातायात का दबाव उत्पन्न हो जाता है के खिलाफ अभियान चलाते हुए चालान एवं वाहन चीज की कार्यवाही को अंजाम देना शुरू किया जा रहा है।

दिनेश पूरी ने बताया कि होटल, लाज, मैरेज हाल के सामने कोई भी वाहन अगर गलत तरीके से पार्क होगा, तो पेट्रोलिंग करने वाली टीम के साथ चल रहे यातायात विभाग के क्रेन द्वारा तत्काल इन वाहनों को उठाकर टीपी लाइन लाकर वाहनों को सीज कर दिया जायेगा। अपर पुलिस आयुक्त यातायात दिनेश कुमार ने बताया कि शहर के सभी होटल मालिकों, लान संचालको और मैरिज लॉन संचालकों से अपील की जा रही है कि वह यातायात व्यवस्था के सुचारू संचालन के लिए वाहनों को गलत तरीके से अपने होटल और वैवाहिक स्थलों के आगे सामने ना लगने दे। इसके साथ ही समस्त यातायात निरीक्षकों को इस संबंध में आदेश किया जा रहा है कि वह क्षेत्र में पड़ने वाले समस्त कार्यक्रम स्थलों के मुख्य मार्ग पर वाहनों को बेहतर तरीके से ना खड़ा करने दे और इसके खिलाफ कार्रवाई करें।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *