वाराणसी: लुंगी से कसा था गला और मुह तथा नाक से निकल रहा था खून, ऐसे स्थिति में मिला जैतपुरा के कमलगढ़हा स्थित दोस्त के छत पर इकराम का शव

ईदुल अमीन

वाराणसी: वह शराब का आदी था और झगडालू स्वाभाव का भी था। परिजनों ने पैतृक मकान बेच दिया था तो वह इसी इलाके में घूम फिर कर रहता था। 42 साल के इकराम को शराब की भी लत थी और अक्सर लोगो से झगड़ा भी किया करता था। आज दोपहर में कमलगढ़हा स्थित उसके ही दोस्त की छत पर उसका शव लोगो ने देखा। इकराम के मुह और नाक से खून निकल रहा था और गला लुंगी से कसा गया था। शव मिलने से इलाके में हडकंप मच गया। मौके पर पहुची पुलिस ने शव को कब्ज़े में लेकर जाँच शुरू कर दिया है। फिलहाल तीन संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है।

मामला जैतपुरा थाना क्षेत्र स्थित कमलगढ़हा का है। शुक्रवार को कमलगढ़हा के लोगों ने तौफीक की छत पर इकराम का शव पड़ा देखा। शव देख लोगो में हडकंप मच गया और इसकी सुचना लोगो ने पुलिस को दी।  सूचना के आधार पर मौके पर फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वॉड के साथ जैतपुरा थाने की पुलिस पहुंची। फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से लुंगी, चप्पल, खाने की प्लेट और कुछ अन्य सामान अपने कब्जे में लिया है।

फिलहाल मामले में सबसे बड़ा सवाल खड़ा है जिसका जवाब किसी के पास नही है कि आखिर इकराम तौफीक की छत पर कैसे पंहुचा। इस संबंध में डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम ने बताया कि युवक का गला लुंगी से कसा हुआ था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है, ताकि मौत की वजह स्पष्ट हो सके। पता लगाया जा रहा है कि युवक छत तक कैसे पहुंचा और उसकी मौत कैसे हुई है।

फिलहाल पुलिस इस मामले में इलाके के तीन संदिग्ध युवको को हिरासत में लेकर पूछताछ कर ही है। पुलिस आशनाई, शराब पीने के दौरान हुए विवाद और पुरानी रंजिश से जुड़े बिंदुओं को खंगाल रही है। क्षेत्र के लोगो के अनुसार कमलगढ़हा में इकराम का पुश्तैनी मकान था। परिवार के लोग मकान बेच कर दूसरी जगह चले गए हैं। मकान बिकने के बाद शराब पीने का आदी इकराम मोहल्ले में ही इधर-उधर रहता था और लोगों से पैसा मांग कर अपनी गुजर-बसर किसी तरह से करता था। उसके तीन अन्य भाई भी है। बताया जाता है कि इलाके के लोगों से उसका अकसर विवाद होता रहता था। हाल ही में भी कमलगढ़हा स्थित मनहर (कसाईबाड़ा) के पास उसका विवाद हुआ था। स्थानीय लोगों ने आशंका जताई कि कहीं पुराने विवाद की रंजिश में इकराम की हत्या न की गई हो।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *