वाराणसी: पेयजल की फटी पाइप लाइन से बह रहा था एक हफ्ते से पानी, आखिर धंस गई लहँगपूरा की यह गली, 5 फिट हुवे गड्ढे से क्षेत्रवासी परेशान, पूछ रहे कब करेगा विभाग समस्या का समाधान

शाहीन बनारसी

वाराणसी: वाराणसी के लल्लापुरा स्थित लहँगपूरा में ज़मींन के अन्दर से होकर गुजरी पेयजल की पाइप लाइन एक सप्ताह से अधिक समय से फटी हुई थी। जिससे पानी ज़मींन के अन्दर बह रहा था। आखिर कल से इस समस्या ने बड़ा रूप ग्रहण कर लिया और गली लगभग 5 फिट धंस गई। गली धसे हुवे भी 48 घंटो से अधिक गुज़र चूका है। मगर विभाग के द्वारा इस समस्या का निस्तारण करके की कोई पहल दिखाई नही दे रही है।

स्थानीय नागरिको ने बताया कि लहँगपूरा के मकान नम्बर सी0 16/29 के सामने गली के अन्दर से गुजरी पेयजल की पाइप लाइन अन्दर से एक सप्ताह से अधिक समय से फटी हुई है और इससे पानी गली में बिछे चौको के नीचे से बह रहा था। इस मामले में स्थानीय जलकल विभाग को लगातार अवगत करवा कर इसको ठीक करवाने की इल्तेजा किया गया मगर विभाग ने कोई ध्यान नही दिया। अब पिछले 48 घंटो से अधिक गुज़र गया और गली बैठ गई है। गली में लगभग 5 फिट का गहरा गड्ढा हो गया है जो किसी दुर्घटना को दावत दे रहा है। अभी भी विभाग इस समस्या का निस्तारण नही कर रहा अहि।

स्थानीय निवासी करीम ने बताया कि गली में जब तक पत्थरो के नीचे से पानी बह रहा था तो आने जाने में दिक्कत थी। अब तो दो दिनी से गली ही 5 फिट से अधिक धंस गई है। कभी भी कोई अप्रिय घटना हो सकती है। मगर इसका ध्यान देने वाला कोई नही है। बार बार जलकल विभाग से इसकी शिकायत करने के बाद भी फटी पाइप लाइन की मरम्मत नही हुई। अब तो गली भी धंस गई है। फिर भी विभाग इसकी सुध नही ले रहा है।

एक अन्य स्थानीय निवासी शहाबुद्दीन ने बताया कि जिस हिसाब से पानी बह रहा है उससे खतरा आसपास भवनों को भी बनता जा रहा है। ज़मींन के अन्दर बहते पानी से भवनों की नेह में पानी भरने का खतरा बना हुआ है। साथ ही हुवे गड्ढे में गिर कर किसी के घायल हो जाने का अलग डर बना रहता है। बार बार कम्प्लेंन करने के बाद भी विभाग सिर्फ कल हो जायेगा जैसी बाते कहता है। आखिर अब हम किससे शिकायत करे और कहा जाए। यहाँ तो सुनवाई ही नही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *