अमेरिका के न्यू मक्सिको में शूटरो द्वारा मारी जायेगी 150 गाये, हेलीकाफ्टर में रहेगे शूटर और ज़मींन पर भागती गायो पर साधेगे निशाना

शाहीन बनारसी

डेस्क: अमेरिकी अधिकारियों द्वारा बनाए गई एक योजना के अनुसार, दक्षिण-पश्चिम न्यू मैक्सिको के आसपास जंगली गायों को हेलीकॉप्टरों में निशानेबाजों द्वारा मार दिया जाएगा। यह फैसला अमेरिकी वन सेवा द्वारा किया गया है और इसका इस सप्ताह अमली जामा पहनाया जायेगा। फैसला लेने वाले अधिकारियों का तर्क है कि न्यू मैक्सिको के गिला जंगल में जंगली पशुओं ने जहां जगलों को नुकसान पहुंचाया है। वहीं, यात्रियों को भी चोट पहुंचाते हैं।

इन गायो को चिन्हीकरण करके इन्हें मारने के लिए हेलीकॉप्टर शूटिंग की योजना को मंजूरी दे दी है। गुरुवार से शुरू होने वाला चार दिवसीय चयन, लगभग 150 आवारा या बिना ब्रांड वाली गायों को लक्षित किया करेगा। सभी शूटरों के पास दूरबीन होगी। दूरबीन से गायों को देखकर उन्हें शूट किया जाएगा। हालांकि इस तरह के कदम से रैंचर्स से कानूनी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है। रैंचर्स का कहना है कि हेलीकॉप्टर मवेशियों को दौड़ाते हैं, निशानेबाजों को गायों को कई चक्कर लगाने के लिए मजबूर करते हैं, कुछ को मरने में घंटों या दिन लगते हैं।

कहा जा रहा है कि हवा से मवेशियों को मारना एक क्रूर कदम है। वन्य जीवों को सीधे शूट करने के बजाय मानवीय कदम उठाना चाहिए। वन पर्यवेक्षक केमिली होवेस ने कहा कि वन्यजीवों से आवासों और जनता की रक्षा करने का सबसे मानवीय तरीका है। होवेस ने रॉयटर्स से कहा कि गिला जंगल में जंगली मवेशी जंगल के आगंतुकों के प्रति आक्रामक रहे हैं, साल भर चरते हैं, और नदी के किनारों और झरनों को रौंदते हैं।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *