उमेश पाल ट्रिपल मर्डर केस: सबसे पहले गोली चलाने वाला विजय चौधरी पुलिस मुठभेड़ में हुआ ढेर

तारिक़ खान

उमेश पाल हत्याकांड के शूटरों के खिलाफ चल रही पुलिस कार्रवाई के अंतर्गत आज प्रयागराज पुलिस को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब प्रयागराज जनपद में आज सोमवार को अहल-ए-सुबह कौंधियारा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक इलाके में हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक अपराधी को मार गिराया। पुलिस के साथ मुठभेड़ में मारे गए अपराधी की शिनाख्त विजय चौधरी उर्फ उस्मान के रूप में हुई है। विजय चौधरी उर्फ उस्मान उमेश पाल पर सबसे पहली गोली चलाने वाला शूटर बताया जाता है।

मुठभेड़ में एक सिपाही के घायल होने की भी जानकारी हासिल हो रही है। मुठभेड़ में मारे गए बदमाश की उमेश पाल हत्याकांड के समय शिनाख्त नही हो पाई थी। बाद में उसकी शिनाख्त विजय चौधरी उर्फ उस्मान के रूप मे हुई और क्राइम ब्रांच को उसकी इनपुट कौंधियारा क्षेत्र में मिली। जहा धरपकड़ अभियान के दरमियान विजय चौधरी ने पुलिस पर अचानक फायरिंग करना शुरू कर दिया, जिसमे एक सिपाही भी घायल हो गया। जिसके बाद पुलिस ने जवाबी फायरिंग किया। फायरिंग के दरमियान विजय को पुलिस की गोली लगी जिसे तत्काल एसआरएन अस्पलात ले जाया गया। जहा चिकित्सको ने उसको मृत घोषित कर दिया।

वही हत्याकांड के दस दिनों बाद भी पुलिस के खाली हाथ के वजह से कार्यशैली पर आलोचनाओं का दौर जारी हो गया था। इस दरमियान उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर्स माफिया डॉन अतीक का बेटा असद, गुड्डू मुस्लिम, गुलाम, साबिर, अरमान पर पुलिस ने इनाम राशि बढ़ा कर ढाई लाख रुपया कर दिया है। इन शूटर्स में अरमान बिहार का रहने वाला है और प्रयागराज पुलिस ने इसके पहले भी उसको अवैध असलहे के साथ गिरफ्तार किया था। पुलिस इस तिहरे हत्याकांड में शामिल अन्य शूटरों की सरगर्मी से तलाश कर रही है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *