विशेष प्रवर्तन अभियान: प्रशासन, पुलिस, आबकारी की संयुक्त टीमों ने चलाया अभियान, दर्ज किए 22 अभियोग

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी) आबकारी आयुक्त उप्र के आदेश, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा के दिशा निर्देश, डीईओ कुलदीप दिनकर के नेतृत्व में आगामी होली पर्व के दृष्टिगत अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री, अवैध अल्कोहल के परिवहन पर अंकुश लगाये जाने हेतु प्रशासन, पुलिस, आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने विशेष प्रवर्तन अभियान चलाया, जो 15 मार्च तक अनवरत चलेगा।

जिला आबकारी अधिकारी कुलदीप दिनकर ने बताया कि शुक्रवार को जनपद में दबिश के दौरान जनपद में कुल 22 अभियोगो को पंजीकृत किया। 525 लीटर अवैध शराब और 3150 किग्रा लहन बरामद की। सभी आबकारी निरीक्षकों द्वारा लगातार अपने-अपने क्षेत्रो में कार्य कर रहे हैँ जिससे किसी प्रकार की अवैध मदिरा की बिक्री न होने पाये।

जनपद खीरी के आबकारी निरीक्षक अवधेश कुमार क्षेत्र 1 सदर व फूलबेहड़ पुलिस थाना प्रभारी बलवंत सिंह एवं उपनिरीक्षक के साथ संयुक्त टीम बनाकर ग्राम खइया, भिखनापुर थाना फूलबेहड़ में दबिश दी। दबिश के दौरान संदिग्ध घरों एवं खेतो से कच्ची शराब बरामद, लहन की। मौके पर 02 अभियुक्तों को कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया। आबकारी निरीक्षक रुद्र कांत मिश्र क्षेत्र 2 मोहम्मदी ने मय स्टाफ ग्राम टेंगुन, खुर्रम नगर बौधनिया, खाकिन, गदमापुर थाना मोहम्मदी में दबिश दी। दबिश के दौरान भारी मात्रा में कच्ची शराब और चढ़ी भट्ठियां व लहन को नष्ट किया। मौके पर एक अभियुक्त को कच्ची शराब बेचते हुए गिरफ्तार किया।

आबकारी निरीक्षक मनोज कुमार यादव क्षेत्र 3 निघासन ने मय स्टाफ ग्राम जौरहा जंगल थाना सिंगाही में दबिश दी। दबिश के दौरान जंगल के संदिग्ध स्थानों से कच्ची शराब और गड्ढों में लहन बरामद की। मौके लहन को नष्ट किया। आबकारी निरीक्षक के पी सिंह क्षेत्र 4 पलिया व पलिया पुलिस थाना उपनिरीक्षक पीके मिश्रा के साथ संयुक्त टीम बनाकर ग्राम पतवारा थाना पलिया में दबिश दी। दबिश के दौरान खेतों एवं संदिग्ध घरों से भारी मात्रा में कच्ची शराब और लहन बरामद की। मौके पर लहन को नष्ट करते हुए 1 अभियुक्त को गिरफ्तार किया।

आबकारी निरीक्षक प्रेम सिंह क्षेत्र 5 गोला मय स्टाफ व अलीगंज पुलिस चौकी इंचार्ज सतीश चंद्र यादव के साथ संयुक्त रूप से ग्राम भटपुरवा, कुश्मी, भुसौरिया, जहानपुर थाना गोला में दबिश दी। दबिश में संदिग्ध स्थानों एवं उसके पास के स्थानों से भारी कच्ची शराब और लहन के ड्रमों को बरामद किया। मौके पर चढ़ी भट्ठियों और लहन को नष्ट किया। आबकारी निरीक्षक विजय चन्द जायसवाल क्षेत्र 6 मितौली ने मय स्टाफ ग्राम सिमरा घाट, बरगदिया थाना मैगलगंज में दबिश दी। दबिश में गन्ने के खेतो के बीच से कच्ची शराब और लहन बरामद की गई, मौके पर लहन को नष्ट किया।

आबकारी निरीक्षक अब्दुल अज़ीज़ क्षेत्र 7 धौरहरा ने मय स्टाफ ग्राम धौरहरा थाना धौरहरा में दबिश दी। दबिश में संदिग्ध घर से कच्ची शराब बरामद की। मौके पर एक अभियुक्त को कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेजा।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *