UP

डीएम की अध्यक्षता में हुई जिला शांति समिति की बैठक

फारुख हुसैन

लखीमपुर(खीरी): शनिवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आगामी होली, शब-ए-बरात, नवरात्रि, रमजान के पर्व के दृष्टिगत जिला शांति समिति की बैठक जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह की अध्यक्षता और पुलिस अधीक्षक गणेश प्रसाद साहा की उपस्थित में आयोजित हुई।

डीएम ने कहा कि यद्यपि अपना जनपद अत्यन्त शांतिपूर्ण एवं सौहार्द के वातावरण का प्रतीक है किन्तु फिर भी हमें अति आत्मविश्वास से बचना होगा तथा होली सहित सभी आगामी महत्वपूर्ण त्यौहारों को बेहतर ढंग से मनाने तथा फीडबैक प्राप्त करने के लिए इस बैठक की महत्वतता काफी अधिक है। “सर्तकता ही बचाव है” आपसे प्राप्त फीडबैक हमें इन त्यौहारों के लिए अपनी योजनाएं बनाने में काफी उपयोगी होता है।

उन्होनें कहा कि सभी अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वह होली के त्यौहार के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने पर विशेष ध्यान दें तथा आवश्यक स्थानों पर पुलिस तैनात रहेगी। किसी भी दशा में किसी भी स्तर के अधिकारी की लापरवाही अक्षम्य होगी। उन्होनें कहा कि मिलावटी खादय पदार्थो एवं शराब की दुकानों पर प्रशासन की नजर रहेगी। विघुत व पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करायी जायेगी साथ ही यातायात व्यवस्था को भी ध्यान में रखा जायेगा।

एसपी ने लोगो को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खीरी की जनता हमारी प्रत्येक मुहिम में बढ़चढ़ कर सहयोग प्रदान करती है, जिससे यह स्वतः सिद्ध होता है कि यहां की जनता प्रशासन के लिए समस्या के बजाय समाधान का माध्यम है। उन्होनें कहा कि ऐसी व्यवस्था की गई है कि हम शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित माहौल में होली सहित सभी महत्वपूर्ण त्यौहार मना सके। हम इस त्यौहार में सम्मिलित होने आयेगे न कि कोई समस्या खड़ी करने। जनपद में पुलिस विजिबल हो गई है और इसे और बेहतर बनाएंगे।

डीएम ने अधिशासी अभियंता (विद्युत) को निर्देशित किया कि त्योहारों के दौरान जनपद में विद्युत की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। वही सभी नगरीय निकायों में साफ सफाई, पेयजल आपूर्ति के संबंध में जरूरी निर्देश दिए। डीएम ने उपस्थित सदस्यों से भावुक अपील करते हुए कहा कि होली के अवसर पर अपने आस पास गरीब अनाथ एवं परित्यक्त लोगों को गुझियां अवश्य खिलाये, जिससे उनकों भी होली जैसे त्यौहार का सुखद एहसास हो सके। डीएम के निर्देश पर संभ्रांत नागरिकों को प्रशासनिक अफसरों के नंबर उपलब्ध कराएं गए, ताकि आवश्यकता पड़ने पर उन पर सूचना दी जा सके।

बैठक में एडीएम संजय कुमार सिंह, एएसपी नेपाल सिंह, समाजसेवी मौलाना अशफाक, मौलाना कलीमुद्दीन, अकीदत अली खान, अनश, सिकंदर हुसैन, बृजेश मिश्रा पंडित सत्यप्रकाश शुक्ला सूरज शास्त्री विकास मोहन, रिजवान रसीद़, अनिल शुक्ला, जेपी मिश्र सहित कई अन्य सभ्रान्त व्यक्तियों ने भी अपने विचार व्यक्त किये। बैठक में ईई विद्युत शैलेंद्र यादव, डीएसओ अंजनी कुमार सिंह सहित सभी नगरीय निकाय के ईओ मौजूद रहे।

Banarasi

Recent Posts

चुनाव आयोग से मुलाकात कर ‘आप’ नेताओं ने दर्ज करवाया आपत्ति, कहा ‘चुनाव आयोग कार्यवाही नही कर रहा है’

मो0 कुमेल डेस्क: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज…

5 hours ago

महाराष्ट्र में बोले पीएम मोदी ‘कांग्रेस डोजियर भेजती थी, हम घर में घुस कर मारते है’

अनुराग पाण्डेय डेस्क: महाराष्ट्र के लातूर में मंगलवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते…

9 hours ago

अमेरिका ने माना ‘इसराइली सेना ने किया मानवाधिकार का उलंघन’

ईदूल अमीन डेस्क: अमेरिका के विदेश मंत्रालय ने पाया है कि इसराइली सेना की पांच…

12 hours ago