UP

डायोसिस ऑफ लखनऊ द्वारा संचालित हॉलैंड हॉल छात्रावास में बिजली का बिल न भुगतान होने से बिजली हुई गुल, छात्रो ने किया हंगामा

रेहान अहमद

प्रयागराज। डायोसिस ऑफ लखनऊ द्वारा संचालित हॉलैंड हॉल छात्रावास में बिजली का बिल न जमा होने के कारण विभाग द्वारा होस्टल की बिजली सुबह काट दी गई है। सूत्रों ने बताया कि डायोसिस ऑफ लखनऊ के सचिव मनीष ज़ैदी तथा छात्रावास अधीक्षक रंजीत सिंह द्वारा बकाया बिजली के बिल का भुगतान ना होने के चलते छात्रावास की विद्युत आपूर्ति, विभाग द्वारा आज भोर 3 बजे से ठप कर दी गई है।

बिजली आपूर्ति बंद होने के कारणों की चर्चा होने पर छात्रों ने मुख्य मार्ग पर चक्का जाम कर दिया है। हालात बेहद तनावपूर्ण बन गया। मौक़े पर भारी संख्या में पुलिस बल भी पहुँच गई। इस खबर के आते ही हॉलैंड हॉल छात्रावास के अधीक्षक रंजीत सिंह तथा डायोसिस ऑफ लखनऊ के सचिव मनीष ज़ैदी का मोबाइल बंद है। बकाया बिल कब तक और किसके द्वारा जमा किया जाएगा? इसकी ज़िम्मेदारी लेने वाला फ़िलहाल डायोसिस ऑफ लखनऊ में कोई नहीं है।

विद्युत आपूर्ति ठप किए जाने को लेकर छात्रों में ख़ासा रोष रहा। छात्रों का पूरे मामले पर साफ़ कहना है कि, प्रतियोगी परीक्षाएँ बेहद नज़दीक है और ऐसी स्थित में विद्युत आपूर्ति ठप पड़ जाने से ख़ासी दिक़्क़तों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं कुछ छात्रो ने अधीक्षक रंजीत सिंह तथा सचिव मनीष ज़ैदी पर बिजली बिल का पैसा ग़बन करने का भी आरोप भी लगाया है। हालाँकि पुलिस पूरे मामले की जाँच कर रही है।

पुलिस द्वारा काफी मशक्कत के बाद छात्रों को शांत करवाया गया है। वहीं दूसरी ओर सरोजिनी नायडू मार्ग स्थित एलडीटीए तथा ट्रेसरार परिसर की भी विद्युत आपूर्ति बिल का भुगतान ना करने के चलते ठप कर दी गई है। परिसर में रह रहे कर्मचारियों ने पूरा मामला लेखाकार राजेश भट्ट तथा मनीष ज़ैदी पर डाला है। कर्मचारी संजय ने आरोप लगाया है कि अधिकारियों की मिली-भगत के चलते बिल का पैसा हड़प कर बंदरबाँट किया गया है।

pnn24.in

Recent Posts

जाने आखिर ‘वडा पाव गर्ल’ के गिरफ़्तारी का वायरल वीडियो कितना है सच, जाने क्या है पूरा मामला

शफी उस्मानी डेस्क:  'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित एक बार…

6 hours ago

गज़ा में युद्ध विराम और बंधको की रिहाई हेतु मिस्र में शुरू हुआ शांति वार्ता का एक और दौर, हमास के प्रतिनिधि भी होंगे शामिल

अनुराग पाण्डेय डेस्क: ग़ज़ा से इसराइली बंधकों की रिहाई और युद्ध में संघर्ष विराम के…

6 hours ago

ब्रेकिंग न्यूज़: भारतीय वायु सेना के काफिले पर जम्मू कश्मीर के पूछ में हमला

आदिल अहमद डेस्क: भारतीय वायु सेना के एक काफिले पर भारत प्रशासित जम्मू और कश्मीर…

8 hours ago