छत्तीसगढ़ पुलिस का नफरती पोस्ट पर वार, भाजपा के 8 पदाधिकारियों को भेजा नफरती पोस्ट के लिए नोटिस

आदिल अहमद

डेस्क: छत्तीसगढ़ पुलिस ने शुक्रवार को भाजपा की राज्य इकाई के प्रवक्ताओं सहित आठ पदाधिकारियों को सोशल मीडिया पर कथित रूप से नफरत फैलाने वाली सामग्री पोस्ट करने के लिए नोटिस दिया गया है। इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि भाजपा के आठ पदाधिकारियों को पुलिस के सामने पेश होने और ऐसी पोस्ट से संबंधित तथ्यात्मक बयान प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है।

आठ पार्टी पदाधिकारियों में कोषाध्यक्ष नंदन जैन, छत्तीसगढ़ भाजपा के आईटी सेल प्रभारी सुनील पिल्लई हैं, प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव, भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और प्रवक्ता केदारनाथ गुप्ता, भाजपा युवा मोर्चा बोर्ड अध्यक्ष योगी साहू, युवा मोर्चा संभागीय समन्वयक कमल शर्मा, डीडी नगर युवा मोर्चा के अध्यक्ष शुभंकर व पार्टी कार्यकर्ता बिट्टू पाणिग्रही शामिल हैं।

नोटिस के चार दिन पहले कांग्रेस पार्टी ने रायपुर पुलिस से शिकायत की थी और भाजपा सदस्यों पर पार्टी के आधिकारिक हैंडल सहित सोशल मीडिया के माध्यम से नफरत फैलाने का आरोप लगाया था। पुलिस द्वारा भेजे गए नोटिस में से एक बेमेतरा जिले के बीरनपुर गांव में हुई सांप्रदायिक हिंसा से संबंधित है, जहां एक 23 वर्षीय युवक की मौत हो गई थी। उसके तीन दिन बाद मुस्लिम समुदाय के पिता-पुत्र के शव गांव के बाहरी इलाके में पाए गए थे।

नोटिस में यह भी कहा गया है कि भाजपा पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी। द हिंदू के मुताबिक, सत्तारूढ़ कांग्रेस की एक शिकायत में भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली राज्य सरकार और उसके शासन का हवाला देते हुए ‘भूपेश का जिहादगढ़’ और ‘तालिबानी हुकूमत’ जैसे शब्दों पर आपत्ति जताई गई थी। रायपुर पुलिस ने भाजपा पदाधिकारियों को अपने नजदीकी पुलिस स्टेशनों में पेश होने और अपनी ऑनलाइन टिप्पणियों को साबित करने के लिए तथ्य प्रदान करने के लिए कहा है। नोटिस में कहा गया है, ‘आपकी पोस्ट का सार्वजनिक शांति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने वाला है, आम लोगों के मन में वैमनस्य और आक्रोश पैदा हो रहा है और सांप्रदायिक सद्भाव खराब हो रहा है।’

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *