कानपुर: अकबरपुर में हनुमान मंदिर की प्रतिमा खंडित होने की पढ़ी आपने अधूरी खबरे, जाने क्या है पूरी बात और कैसे खंडित हुई प्रतिमा

मो0 कुमेल/ईदुल अमीन

कानपुर: कहा जाता है सच बोलना अच्छा होता है। सच बोलो, प्रिय बोलो, अप्रिय सच न बोलो। मगर एक बात और भी होती है जिसके ऊपर शायद किसी का ध्यान नही जाता है कि सच अगर अधुरा बोला जाये तो वह झूठ से ज्यादा खतरनाक होता है। अब तो कई खबरे अधूरे सच के साथ आपकी आँखों से गुज़र जाती है। आप उसको पूरा सच समझ बैठते है। मगर जब सच सामने आता है तो उस अधूरे सच को आपके पास पहुचाने वाले पूरा सच नही बताते है कि भाई ये हकीकत सामने आई।

इस अधूरे सच से कई बार तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकती है इसको किसी ने सोचा कभी? यह सवाल आप उससे पूछे जो आपको अधूरे सच को बता कर खामोश हो जाता है। ऐसा ही एक अधुरा सच कल शनिवार की देर रात से सुर्खियी में था। जिसके खबर का एक हिस्सा आपको पता चला और पूरा हिस्सा जब सामने चंद घंटो में आया तो किसी ने दुसरे हिस्से को आपको नही बताया। मामला कानपुर ग्रामीण जिसको आप कानपुर देहात नाम से जानते है के अकबरपुर का है।

कानपुर जिले के देहात क्षेत्र के अकबरपुर थानाक्षेत्र में शुक्ल तालाब परिसर स्थित एक मंदिर में स्थापित हनुमान जी की मूर्ति क्षतिग्रस्त हो गई थी। इसकी सूचना से लोगों में आक्रोश फैल गया। मौके पर तुरंत बजरग दल और विश्व हिन्दू परिषद् के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया। मामले की जानकारी पुलिस के पास पहुंची तो मौके पर पुलिस आई। एएसपी राजेश पाण्डेय भी मौके पर पहुचे और मामले में हंगामा कर रहे लोगो को समझाया कि भाई काहे हंगामा कर रहे हो। हम है हम जाँच करके दोषियों पर कड़ी कानूनी कार्यवाही करेगे।

आनन् फानन में स्थानीय नागरिको के तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया गया। एएसपी राजेश पाण्डेय ने मौके पर साक्ष्य इकठ्ठा करने के उद्देश्य से फोरेंसिंक टीम भी बुला लिया और फारेंसिक टीम ने हर एंगल से मामले की जाच शुरू कर दिया। एक आपके पसंदीदा ने तो यहाँ तक लिखा था कि ‘सूचना पर पहुंचे विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हो-हल्ला किया। वहीं, दलबल के साथ मौके पर पहुंचे सीओ ने समझाकर लोगों को शांत कराया। यहां पर फोरेंसिक टीम ने जांच कर साक्ष्य जुटाए।’

क्या है पूरी खबर

यहाँ तक की अधूरी खबर आपने पढ़ा होगा। देर रात से ही खबरों की खबर चल रही थी। पूरी खबर से आपको अवगत हम करवा दे रहे है। आपके पसंदीदा लोग तो आपको खबर से अवगत नही करवायेगे। हुआ कुछ इस प्रकार की हर एंगल से प्रतिमा की जाँच फारेंसिक ने किया और निष्कर्ष ये निकला कि प्रतिमा खंडित नही किया गया है अपितु पुरानी हो जाने के कारण प्रतिमा खंडित हो गई है।

खुद मंदिर के पुजारी ने इस बात की पुष्टि किया कि पूजा अराधना करते करते मूर्ति की के उपरी भाग का वज़न बढ़ गया था। मूर्ति अन्दर से ठोस नही बल्कि पोलेपन के साथ थी और वज़न बढने के कारण ऊपर से खंडित हो गई। जिस वजह से गिर गई। खुद पुजारी जी का वीडियो बयान जारी हुआ है और वीडियो बयान आप देख भी सकते है। मगर इस पुरे सच को आपको अधुरा सच दिखाने वाले लोग नही बताये। अब सवाल ये उठता है कि पुरे प्रदेश में धारा 144 लागू है। इसके बाद जुटी भीड़ और हंगामा करने वाले लोगो पर भी तो थोडा तम्बी होनी चाहिए।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *