किसी बात पर हुआ विवाद तो उसने दुपट्टे से गला कस किया युवती की हत्या और फेक दिया शव को सीवर चेंबर में, फिर पंहुचा जैतपुरा थाने और पुलिस को बताया कि ‘ऐसे मैंने हत्या कर दिया’

ए0 जावेद  

वाराणसी। वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट जैतपुरा थाने और पुलिस महकमे में उस समय हडकंप की स्थिति उत्पन्न हो गई जब एक युवक थाना जैतपुरा पंहुचा और खुद को हत्या अभियुक्त बताते हुवे कहने लगा कि मैंने इस तरीके से युवती की हत्या कर दिया है। जानकारी होने पर पुलिस महकमे में हडकंप मच गया और आनन फानन में एसीपी चेतगंज सहित डीसीपी काशी मौके पर पहुचे।

मामले की जानकारी होने के बाद थाना जैतपुरा प्रभारी मथुरा राय मय फ़ोर्स युवक द्वारा बताये गए स्थल पर गए तो उन्होंने देखा कि एक युवती की लाश मकान के सीवर चेंबर में पड़ी है। युवती का हाथ, पैर और मुह दुपट्ठे से बंधा हुआ था। शव औंधी स्थित में भवन के सीवर चेंबर में मिली। पुलिस ने लाश का पंचनामा करके पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है। पुलिस मामले की अन्य स्तर पर भी छानबीन कर रही है। अभियुक्त पुलिस हिरासत में है।

घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार जैतपुरा थाना क्षेत्र के औसानगंज स्थित बागेश्वरीदेवी मंदिर इलाके में एक कालोनी में 20 वर्षीय सोनम और उसकी माँ झाड़ू पोछा और बर्तन धोने का काम करती है। दोनों मिर्ज़ापुर जनपद के चुनार स्थित उस्मानपुर की रहने वाली है। भवनस्वामी राम कमल सोनकर इसी भवन में साडी का कारखाना भी चलवाते है। इस कारखाने में रिजवान पावरलूम के साडी कटिंग का काम करता है। आज किसी बात पर रिजवान और सोनम के बीच कुछ विवाद हुआ था। जिसके बाद सोनम का गला रिजवान के उसके ही दुपट्टे से कस कर उसकी हत्या कर दिया और शव को सीवर चेंबर में फेक दिया। इसके बाद रिजवान ने थाने जाकर घटना की जानकारी पुलिस को दिया।

थाना प्रभारी जैतपुरा मथुरा राय के अनुसार रिजवान ने घटना की जानकारी देते हुवे अपना जुर्म कबूल किया। जिसके बाद मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को दिया गया। मौके पर जानकारी होने के बाद डीसीपी काशी जोन आरएस गौतम, एसीपी चेतगंज मौके पर पहुचे। मौका मुआयना के बाद घटना में साक्ष्य संकलन हेतु फारेंसिक टीम को बुलाया गया और शव का पंचनामा करके पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया है।

इस घटना के सम्बन्ध में मृतक सोनम की माँ ने बताया कि उसकी बेटी सोनम (20) मेरे साथ ही झाड़ू-पोछा और बर्तन करती है। सुनीता ने बताया कि हम और वो दोनों एक साथ राम कमल सोनकर के घर काम करने जाते थे। आज मुझे थोड़ा सा लेट हुआ तो सोनम पहले चली गयी लेकिन जब मै राम कमल सोनकर घर पहुंची तो उसकी बीवी ने कहा तुम्हारी बेटी का मर्डर हो गया। बेटी की मौत के बाद मां सुनीता ने राम कमल सोनकर, उसके बेटे और कारीगरों के साथ ही साथ उसकी पत्नी पर भी हत्या का आरोप लगाया है। उसने कहा कि यदि वो लोग सही हैं तो मेरी बेटी जो वहां काम करती थी उसके लिए थाने क्यों नहीं आये? वही पुलिस ने मृतका के पिता की तहरीर पर हत्या और एससी/एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *