डीजीपी के हुक्म से चल रहे ‘आपरेशन दृष्टि’ को लेकर वाराणसी कमिश्नरेट के हर थानों में हुई जनता के संग बैठक

ए0 जावेद

वाराणसी: पुलिस महानिदेशक उत्तर प्रदेश के निर्देशानुसार पुरे प्रदेश में ‘आपरेशन दृष्टि’ चल रहा है। जिसके तहत व्यावसायिक प्रतिष्ठानों का आह्वाहन करते हुवे कहा गया है कि निकटतम चौराहे पर जहा कैमरा नही हो उस चौराहों को गोद लेकर कैमरे लगवा सकते है। जिससे आवाम की सूरक्षा हो। साथ ही इस ‘आपरेशन दृष्टि’ के तहत संवेदनशील स्थानों को भी चिन्हित पुलिस कर रही है। जिससे अपराध पर रोकथाम लग सके।

इसी क्रम में वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के द्वारा शहर के विभिन्न थाना क्षेत्रो में कारोबारियों और आवाम से बैठके किया। जिसमे उनको इस अभियान के सम्बन्ध में अवगत करवाया गया। इसी क्रम में आज अग्रवाल भवन सुड़िया  में बैठक चौक पुलिस के जानिब से आयोजित की गई। जिसमे उपायुक्त (काशी ज़ोन) की अध्यक्षता में अपर पुलिस उपायुक्त तथा सहायक पुलिस आयुक्त दशाश्वमेध की उपस्थिति में ऑपरेशन दृष्टि के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। इस क्रम में प्रशासनिक अधिकारियो के द्वारा व्यापारियों की समस्याओं को भी सुना गया।

अधिकारियो द्वारा क्षेत्र के संवेदनशील स्थानों कों चिह्नित कर अपराध के रोकथाम के लिए सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए व्यापारीगण को प्रेरित किया गया तथा व्यापारीगण द्वारा चौराहों को गोद लेनी की बात कही गई तथा निर्देशानुसार सीसीटीवी कैमरे लगवाने में सहमति व्यक्त की गई। इस मीटिंग में लगभग 200 से अधिक व्यापारी उपस्थित रहे जिसमें उत्तर प्रदेश स्वर्णकार संघ के सलाहकार सतनाम सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सत्यनारायण सेठ, प्रदेश महामंत्री शैलेश वर्मा, प्रदेश कोषाध्यक्ष अमित सोनी, प्रदेश संगठन मंत्री पवन मिश्रा तथा स्वर्णकार एसोसिएशन संघ के अध्यक्ष राकेश वर्मा महामंत्री सुमित वर्मा आदि प्रमुख थे।

इसी क्रम में लक्सा थाने के अन्तर्गत आने वाले सीसीटीवी कैमरो के अधिष्ठापन एवं केन्द्रीकृत संचालन के परिप्रेक्ष्य में प्रतिष्ठित व्यापारी गण/ होटल व्यवसायियों के साथ गोष्ठी सायं 05:30 बजे थाना लक्सा क्षेत्र स्थित होटल वेदा  में आयोजित की गई। बैठक में संवेदनशील स्थानों कों चिह्नित कर अपराध के रोकथाम हेतु सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए व्यापारी गण को प्रेरित किया गया तथा व्यापारीगण द्वारा संवेदनशील चौराहों/रास्तो को स्वेच्छा से गोद लेनी की बात कही गई तथा निर्देशानुसार सीसीटीवी कैमरे लगवाने में सहमति व्यक्त की गई। इस मीटिंग में लगभग 60 से अधिक गणमान्य/व्यापारी गण उपस्थित रहे।

थाना आदमपुर और कोतवाली के अन्तर्गत आने वाले सीसीटीवी कैमरो के अधिष्ठापन एवं केन्द्रीकृत संचालन के परिप्रेक्ष्य में प्रतिष्ठित व्यापारी गण/ होटल व्यवसायियों के साथ गोष्ठी संयुक्त रूप से एनआई बनारस मैरेज लान में हुई। इस मीटिंग में 100 से अधिक गणमान्य/व्यापारी गण उपस्थित रहे।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *