कमज़ोर दिल वाले न देखे बेरहमी से हत्या का ये वीडियो: शर्मनाक तो ये था कि वह बेरहमी से चाक़ू चला रहा था और लोग तमाशबीन बनकर देखते रहे थे, बस सोचे कि ‘ये कहा आ गए हम…’

शाहीन बनारसी

डेस्क: राजधानी दिल्ली से एक रूह कंपा देने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक युवक बड़ी ही बेरहमी से दूसरे युवक पर चाकू से वार करता दिख रहा है। घायल युवक का चाकुओं से वार के कारण हर ओर बस खून ही खून नजर आ रहा है। ये घटना दक्षिण दिल्ली के तिगड़ी थाने के ठीक सामने हुई है। इस पुरे मामले में सबसे शर्मनाक बात ये है कि लोग तमाशबीन बनकर देखते रहे और वह चाकुओ से वार पर वार करता रहा।

आरोपी की ये करतूत वहां खड़े किसी शख्स ने वीडियो में कैद कर ली। घटनास्थल के ठीक सामने पुलिस थाना है लेकिन आरोपी बेखौफ होकर मृतक को मारता रहा। वहीं घायल हालत में युवक को अस्पताल में ले जाया गया जहां बाद में उसने दम तोड़ दिया। इस वायरल वीडियो में दो सबसे हिम्मत का पहलू दिखाई दिया। पहला जिस युवक पर चाकुओ से इतने हमले हो रहे थे, उस युवक द्वारा हमलावर भाग न जाए, इसके लिए उसका पाँव बेहद मजबूती से पकड़ा जाना था। दूसरा एक अन्य युवक का पीछे से आकर उस हमलावर के चाक़ू को पकड़ लेना था। जिसके बाद भीड़ ने उसकी जमकर दैहिक समीक्षा कर डाला। उस हिम्मती युवक ने हमलावर को जब पकड़ लिया तो फिर भीड़ ने अपनी बहादुरी दिखाई और हमलावर की जमकर पिटाई कर डाला।

वीडियो में यह भी साफ देखा जा सकता है कि जब आरोपी, मृतक लड़के के ऊपर चाकू से वार कर रहा है तो वहां पर दुकानदार और राहगीर उसे रोकने की बजाय पूरी घटना को आराम से देख रहे हैं। ये उस दुकानदार और अन्य राहगीरों की हिम्मत थी। खुदा-न-खास्ता अगर ऐसी घटना खुद के साथ हो जिसमे अन्य मूकदर्शक रहे तो हम जमकर समाज को कोसते है। मगर जब दुसरे की पारी हो तो हम मूकदर्शक बन जाया करते है। ये स्थिति ऐसी ही है जैसे कसाई के मुर्गे का पिजड़ा। जिसमे हर मुर्गे को ये पता है कि उसके गर्दन पर भी छुरी चलने का नम्बर आएगा। मगर चिल्लाता सिर्फ वही मुर्गा है जिसका नंबर आता है। बकिया सभी चुपचाप चारा चुगा करते है।

बहरहाल, इंडिया टीवी की रिपोर्ट के अनुसार यह वीडियो तिगड़ी थाना क्षेत्र इलाके का है। पुलिस के मुताबिक मृतक लड़के का नाम युसूफ अली है जो कि संगम विहार इलाके का रहने वाला है। पुलिस का कहना है कि यूसुफ ने आरोपी शाहरुख से तीन-चार दिन पहले कुछ पैसे उधार लिए थे और उन्हीं पैसों को आरोपी शाहरुख वापस मांग रहा था। इन्ही पैसों के विवाद पर आरोपी शाहरुख ने युसूफ अली की सरेआम चाकुओं से गोद-गोद कर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि घायल यूसुफ अली को बत्रा अस्पताल ले जाया गया था, जहां उसे डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

इस मामले के जांच अधिकारी ने सबूत इकट्ठे किए और मृतक के पिता शाहिद अली का बयान दर्ज किया, जिन्होंने कहा कि लगभग 3-4 दिन पहले, शाहरुख नामक एक लड़का कुछ पैसों को लेकर उनके बेटे को धमकी दे रहा था। उन्होंने कहा कि उनके बेटे यूसुफ ने कथित शाहरुख से तीन हजार रुपये उधार लिए थे और वह पीड़ित से पैसे मांग रहा था। युसुफ उस पैसे को चुकाने में सक्षम नहीं था। पिता ने बताया कि उसे किसी लड़के से पता चला कि यूसुफ अली को शाहरुख ने चाकू मार दिया है। वहीं पीड़ित को बचाने के सिलसिले में जनता द्वारा पिटाई के बाद आरोपी को भी अस्पताल में भी भर्ती कराया गया। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 302/34 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *