सनी को मात देकर आगे निकले शाहरुख़,1 महीने में ‘गदर 2’ ने कमाए जितने करोड़, उतनी ‘जवान’ ने 9 दिन में कर ली कमाई

शिखा प्रियदर्शिनी

डेस्क: शाहरुख खान स्टारर फिल्म  ‘जवान’ 7 सितंबर को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई और अभी तक न सिर्फ देश के बल्कि विदेशी सिनेमाघरों में भी बनी हुई है। देश और विदेश जवान जमकर कमाई कर रही है। जवान सिर्फ 9 दिनों में साल की दूसरी बड़ी हिट फिल्म बन गई है। अगर बात करे शाहरुख खान की तो उनके लिए साल 2023 बहुत ही खास हो गया है। इस साल की शुरुआत में उन्होंने ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘पठान’ दी। अब उन्होंने ब्लॉकबस्टर ‘जवान’ देकर खुद को न सिर्फ बॉलीवुड का बल्कि भारतीय सिनेमा का ‘बादशाह’ साबित कर दिया है।

‘जवान’ ने 9 दिन में इतना कलेक्शन कर लिया है कि सनी देओल और अमीषा पटेल स्टारर ‘गदर 2’  की कमाई के आकंड़े को भी पार कर लिया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ‘गदर 2’ एक महीने से ज्यादा वक्त में जितनी कमाई की, ‘जवान’ ने महज 9 दिन में ही इससे ज्यादा का कलेक्शन कर लिया था। ‘जवान’ ने 9 दिन में दुनियाभर के बॉक्स ऑफिस पर 696 करोड़ रुपए की कमाई की है। बॉलीवुड हंगामा के मुताबिक, ‘गदर 2’ ने 35 दिन में 679.69 करोड़ रुपए की कमाई दुनियाभर में की। भारत में ‘गदर 2’ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 615.81 करोड़ रुपए रहा। वहीं, ‘पठान’ ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 400 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया है।

सैकनिल्क की रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख खान की ‘जवान’ ने दूसरे शुक्रवार यानी 9वें दिन 21 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। फिल्म ने पहले हफ्ते में 389.88 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म ने भारत में अबतक कुल 410.88 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला का कहना है कि फिल्म इस वीकेंड तक 750 करोड़ रुपए से ज्यादा का कलेक्शन कर लेगी। वही शाहरुख खान की इस साल 2 फिल्में- ‘पठान’ और ‘जवान’ आ चुकी है। दोनों ही फिल्मों को ऑडियंस ने खूब पसंद किया। फिल्मने छप्परफाड़ कमाई की है। अब इस साल क्रिसमस पर शाहरुख की एक और फिल्म ‘डंकी’ आने वाली है। देखना है शाहरुख बॉक्स ऑफिस पर सक्सेस की हैट्रिक मार पाते है या नहीं?

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *