इसराइल हमास जंग: हुती ने किया इसराइली जहाज़ को कब्ज़े में लेने का दावा

ईदुल अमीन

डेस्क: यमन के ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों का कहना है कि उन्होंने लाल सागर में एक इसराइली मालवाहक जहाज को कब्ज़े में ले लिया है। हूती ने कहा कि इस जहाज़ को यमन के एक पोर्ट पर ले जाया गया है। वही इसराइल ने इसको अपना जहाज़ होने से इंकार किया है और कहा है कि जहाज़ पर कोई इसराइली नही है।

ईरान पर हमलावर होते हुवे इसराइली पीएम बिन्यामिन नेतन्याहू ने कहा कि यह ‘ईरानी आतंकवाद का एक और कृत्य’ है। वही दूसरी तरफ टर्की ने इसराइल को अपनी ‘आतंकी राज्य’ कह कर संबोधित किया है। टर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यप अर्दोगन ने अपनी संसद को संबोधित करते हुवे पिछले दिनों इसराइल को ‘आतंकी राज्य’ कहा था।

ईरान ने इस पर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। ग़ज़ा में चल रहे हमास और इसराइल के युद्ध के मद्देनज़र यमन के सशस्त्र संगठन हूती ने कहा है कि उनके अधिकार क्षेत्र में जो भी इसराइली जहाज़ आएगा वो उसे हाइजैक कर लेंगे। हुती विद्रोहियों ने इसराइल की ओर कई मिसाइल और ड्रोन दागी है। सात अक्टूबर को हमास के हमले के बाद इसराइल ग़ज़ा पर हवाई और ज़मीनी हमले कर रहा है।

इसराइली सेना ने आज एक नया दावा किया है कि ग़ज़ा के सबसे बड़े अस्पताल अल शिफ़ा के भीतर हमास की सुरंग है। वही उसके इस दावे को लोग यह कह कर भी खारिज कर रहे है कि जिस गड्ढे को इसराइली सेना दिखा रही है वह गड्ढा दरअसल उसके ही बमबारी से बना हुआ है। वही गज़ा से वहा के स्थानीय पत्रकारों द्वारा सोशल मीडिया पर पोस्ट तस्वीरो से तबाही के मंज़र सहित ज़मीन पर इसराइली फ़ौज और हमास के बीच भीषण संघर्ष नज़र आ रहा है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *