यदि सर्दियों में फटते है आपके भी होंठ, तो ये घरेलू नुस्खे आएंगे काम

शिखा प्रियदर्शिनी

डेस्क: सर्दियों का मौसम शुरु होते ही होंठ फटने शुरु हो जाते हैं। कई बार तो ये इतनी बुरी तरह से फटने लगते हैं कि इसमें से खून आने लगता है। आप अगर अभी से अपने लिप्स की केयर शुरु कर देंगे तो सर्दियों में आपको लिप्स बेहद खूबसूरत दिखेंगे।

ये ऐसे घरेलू नुस्खे हैं जो ना आपको लिप्स को कोमल बनाए रखेंगे बल्कि इन्हें ऐसी शाइन देंगे कि बिना लिपस्टिक के भी आपके होंठ बेहद खूबसूरत दिखेंगे। चेहरे की असली खूबसूरती होठों से ही होती है अगर ये रुखे, कटे फटे हों तो आप कितना भी मेकअप कर लें वो अच्छा नहीं दिखेगा। तो आइए जानते हैं कि बदलते मौसम में आप अपने लिप्स को कैसे कोमक खूबसूर बनाए रख सकते हैं।

गरम तेल मालिश

ताजगी गर्मी के लिए सर्दीयों में गर्म तेलों की मालिश करने से फटे होंठो को आराम पहुंचता है नमी मिलती है जिससे ये नरम बने रहते हैं रुखे नहीं होते।

नारियल तेल शहद मास्क

नारियल तेल शहद का मिश्रण बनाएं इसे फटे हुए होंठो पर लगाएं, फिर 15-20 मिनट के बाद धो लें। ये घरेलू नुस्खा बेहद कारगार है। इसे लगाने से आपके लिप्स पर जबरदस्त शाइन आ जाएगी।

रोजाना गरम पानी पीना

रोजाना गरम पानी पीना फटे होंठो की स्वस्थता के लिए फायदेमंद हो सकता है। ये आपके शरीर के तापमान को नॉर्मल रखता है बॉडी हाइड्रेट रहती है जिससे लिप फटते नहीं हैं।

हड्डी में रोज तेल मालिश

हड्डी के आस-पास तेल मालिश करना फटे होटों को सुखापूर्ण बना सकता है।

पुदीने के पत्तों का रस

पुदीने के पत्तों का रस निकालकर उसे फटे होंठो पर लगाएं, यह ठंडक पहुंचाने में मदद कर सकता है। पुदीने स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है।

डिस्क्लेमर: यहाँ दी गई जानकारी केवल सामान्य जानकारियों पर आधारित है। PNN24 न्यूज़ इसकी पुष्टि नहीं करता है। अधिक जानकारी के लिए चिकित्सक से परामर्श अवश्य ले।

Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *