यदि आप भी चाहते है कि चमके आपका चेहरा और सिल्की हो बाल, तो नारियल तेल को ऐसे प्रयोग में लाये

शिखा प्रियदर्शिनी

डेस्क:  आज की लाइफस्टाइल में हर कोई खुबसूरत दिखना चाहता है। हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा चमके और बाल भी खुबसूरत हो, मगर आज के भाग दौड़ की जिंदगी में कोई अपने ऊपर ध्यान नहीं दे पाता है। लेकिन ऐसे कई घरेलू नुस्खे है जो हमारी समस्याओ को दूर कर सकते है। आइये हम आपको ऐसे कुछ नुस्खो से रूबरू करवाते है जो आपकी समस्याओ को दूर कर देंगे।

नारियल हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद साबित होते है। नारियल का तेल हमारी त्वचा के लिए भी बहुत उपयोगी है लेकिन हम उसके गुणों को नजरअंदाज कर देते हैं।। लेकिन आज हम आपको बताते हैं इससे होने वाले फायदे।

आप जब भी बाहर जाने के लिए तैयार हों तब आप फाउंडेशन लगाने से पहले नारियल तेल को प्राइमर के तौर पर लगाएं। इसकी सिर्फ कुछ बूंदें अपने चेहरे पर थपका कर पूरे चेहरे पर फैला लें। यह फाउंडेशन के लिए बेस का काम करेगा इसके साथ ही चेहरे को मॉइश्चाराइजर भी प्रदान करेगा। आप इसे चिक बोन पर थोड़ा ज्यादा लगा सकती है, जिससे यह हाईलाइट हो जाए।

वहीं अगर बालों पर नियमित रूप से नारियल तेल का प्रयोग बालों की खूबसूरती को बढ़ाता है। उन्हें अल्ट्रावॉयलेट किरणों से बचाता है और उन्हें नरम और सिल्की बनाता है। इसके अलावा यह प्रदूषित वातावरण से भी बचाता है। आपके बालों को प्रोटीन देता है और उन्हें मजहबूत, चमकदार और स्वस्थ बनाता है। ये बालों से दो मुंहे बालों वाली समस्या को पूरी तरह समाप्त करने का अद्भुत काम कर सकता है।

यदि आप अपनी त्वचा से प्यार करते हैं तो नारियल तेल आपके लिए कुंजी है। यह आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड रखकता है और प्रदूषण से बचाता है। बदलते मौसम में त्वचा की भी रक्षा करता रहता है। यह एक प्राकृतिक मॉइस्चराइजर है। इससे त्वचा को डिटॉक्सीफाय करता है, इसलिए नहाने के बाद नियमित रूप से त्वचा पर नारियल तेल लगाएं। नारियल तेल में शक्कर मिलाएं और पूरे शरीर पर धीरे-धीरे रगड़ें और धो लें। आप पाएंगे अपनी त्वचा पर जादुई चमक।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *