वाराणसी: जारी है ठण्ड का सितम, कोहरे के आगोश में काशी, बढ़ गई छुट्टियाँ, पढ़ें क्या कहा मौसम वैज्ञानिक ने

ईदूल अमीन

वाराणसी: शहर-ए-बनारस में सर्द हवाए अपने शबाब पर है। हर ओर सर्द हवाओ का पहरा है। कोहरे का कहर भी बरक़रार है। सूरज भी अपनी अदाकारी दिखा रही है। ठण्ड अपने तेवर दिखाए जा रहा है और अलाव भी अपने हाथ खड़ा कर दे रहा है। लोग ठण्ड से काफी परेशान है। हर कोई ठंड से बचने की जद्दोजहद कर रहा है। वही भीषण ठंड और कोहरे को देखते हुए एक बार फिर से कक्षा एक से आठ तक के सभी स्कूलों को 20 जनवरी तक बंद कर दिया है। 21 जनवरी को रविवार है। 22 जनवरी को सरकार ने सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

ऐसे में अब स्कूल 23 जनवरी को खुलेंगे जबकि शिक्षक, शिक्षामित्र समेत अन्य कर्मियों को विद्यालय में उपस्थित रहकर अन्य प्रशासकीय कार्य करने का आदेश जारी किया गया है। वाराणसी में ठंड का सितम जारी है। कोहरे का असर ट्रेनों-विमानों के साथ ही इलेक्ट्रिक बसों पर भी होने लगा है। पहाड़ों पर बर्फबारी और पश्चिमी विक्षोभ की वजह से पछुआ हवाओं ने काशी के लोगों को कंपा दिया है। शुक्रवार की सुबह कोहरे का असर कम रहा लेकिन गलन बरकरार रही। ठंड के चलते लोग आग जलाकर सेकते नजर आए। वहीं बाहर निकलने वाले लोग खुद को गर्म कपड़ों में लपेटे हुए दिखे।

बीएचयू के मौसम वैज्ञानिक प्रो0 मनोज श्रीवास्तव का कहना है कि रविवार तक ऐसे ही मौसम के बने रहने के आसार हैं। इसके बाद मौसम में कुछ बदलाव की संभावना है।

Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *