सीधी सपाट बात, लोहता में लाटरी हो रही है खुल्लम खुल्ला यानी बिंदास, देखे वीडियो और सोचे क्या पुलिस की भूमिका नही है संदिग्ध…?

ए0 जावेद

वाराणसी: वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट का लोहता थाना क्षेत्र अक्सर चर्चाओं में अपने यहाँ होने वाले अनैतिक कार्यो के लिए रहता है। एक लम्बे समय से मंगल यहाँ हिरोइन बेच रहा था। मगर पुलिस की नजरो से ओझल था। हमारे समाचार प्रकाशन के बाद मंगल ने हिरोईन बेचना बंद कर दिया क्योकि नींद से लोहता पुलिस जागी और मंगल के अड्डो पर छापेमारी शुरू हो गई थी।

अब एक बार र्फिर लोहता का धमरिया क्षेत्र चर्चा का केंद्र अपने अनैतिक कार्यो के लिए है। लोहता थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह के स्थानान्तरण के बाद से अब धमरिया क्षेत्र लाटरी का अड्डा बन चूका है। सम्बन्धित वीडियो धमरिया क्षेत्र का है। धमरिया मैदान में और मुस्कान मुर्गा के बगल में लाटरी का कारोबार धड़ल्ले से जारी है। यही नही तलऊआ पर खुल्लम खुल्ला दिन भर जुआ ताश के गड्डी पर हुआ करता है।

इस सम्बन्ध में हमारे स्थानीय सूत्र बताते है कि थाने पर तैनात एक सिपाही की भूमिका पूरी तरह संदिग्ध है। सिपाही ही इंस्पेक्टर साहब के खासमखास होने का दावा करते है तो ऐसे में उनकी संदिग्ध भूमिका काफी सवाल खड़े करती है। वीडियो में साफ़ देख सकते है कि किस प्रकार से खुल्लम खुल्ला लाटरी और जुआ हो रहा है। पुलिस की कोई कार्यवाही न होना इस बात का सूचक है कि लोगो के आरोपों में कुछ तो दम है। अन्यथा ऐसे किसी की हिम्मत कैसे हो सकती है।

चर्चा है कि एक भूरी आँखों वाले युवक के द्वारा इस पुरे जुआ का सञ्चालन करवाया जाता है। सब कुछ उसके द्वारा ही सेट किया जाता है और उसके कर्मचारी की तरह यहाँ बैठे युवक काम करते है। जिसका साथ कुछ खुद को संभ्रांत बनने वाले कथित संभ्रांत नागरिक भी देते है। वैसे हमको आशा ही नही वरन पूर्ण विश्वास है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश से लेकर वाराणसी जनपद के कई थानों की कमान सँभालने वाले लोहता थाना प्रभारी प्रवीण कुमार के संज्ञान में मामला आते ही लाटरी पर अंकुश लग जायेगा, बस अचरज इस बात का है कि उनके निगाहो से यह कैसे बच गया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *