अजीब दास्तान- एक घर से निकले करीब दो सौ सांप

लखनऊ। किसी के घर में अगर एक सांप निकल आए तो फिर दहशत में वह पूरी रात सो नहीं पाता, लेकिन लखीमपुर खीरी जिले के ओयल में परसों रात करीब दो सौ सांप निकलने से गांव में दहशत हो गई। ओयल में एक करीब 40 वर्ष पुराने घर से इतनी बड़ी संख्या में सांप निकले।

ओयल कस्बे में परसों रात जहां एक घर में पहले एक सांप निकला, फिर दूसरा कुछ देर बाद ही तीसरा और फिर अनगिनत सांप निकलने का मंजर जिसने भी देखा वह सन्न रह गया। यह देखने के बाद वह तांत्रिक भी सन्न रह गया जो उन सापों को निकालने के लिए लाया गया था। ओयल के बगिया जितेंद्र मिश्र वन विभाग के रिटायर कर्मचारी हैं। परसों दिन में उनको घर में जीने के नीचे एक सांप दिखाई दिया। जिसे घर के लड़कों ने पकड़ कर जंगल में छोड़वा दिया। कुछ देर बाद जीने के नीचे फिर से एक सांप दिखाई दिया, उसे भी लड़कों ने पकड़ जंगल में छोड़ दिया। फिर जितेंद्र घर से बाहर निकलने जा रहे थे तभी फिर से उसी जगह पर दो सांप नजर आये। शाम तक जितेंद्र मिश्रा के घर बीस से अधिक सांप निकले। यह मंजर देखने के बाद परिवार के लोगों में हड़कंप मच गया। जंगल की आग की तरह खबर को पूरे कस्बे में पहुंचते भी देर नहीं लगी। एक साथ इतने सांप देख मोहल्ले के लोग भी एकत्र होने लगे। रात आठ बजे सभी लोग अपने-अपने घर चले गए। उसके बाद जितेंद्र मिश्रा का परिवार रात भर सांप की दैहशत खाए बैठा रहा किसी की आंख नहीं बंद हुई। सारी रात जाग के गुजार दी। सुबह होते ही जितेंद्र ने एक तांत्रिक रामचंदर को बुलवाया और बताया कि घर में कल से बीस से अधिक सांप निकल चुके है। तांत्रिक ने जब पूरे घर में अपनी नजर दौड़ाई। उसकी नजर जीने के नीचे बने पुराने स्टोर रूम पर जा टिकी। जो कि पूरी तरह से बंद है तांत्रिक ने वह दीवार खोदने की बात कही। लोगों ने दीवार को गिराया तो उसमे सैकड़ों सांप देख कर सभी की आंख खुली की खुली रह गई। तांत्रिक रामचंद्र ने चिमटे की मदद से सांपों को एक बड़े डिब्बे में डालकर बंद कर दिया व बस्ती से जंगल में छोड़ दिया। सैकड़ों सांप एक साथ निकलने की घटना से पूरा परिवार अब तक दहशत में है। इस घर से कुल 186 सांप निकलने के बाद से परिवार के लोग उनकी फुंफकार से अभी तक घबराहट में हैं।
वन विभाग के अधिकारियों ने कहा कि मेढक मंदिर के पीछे रिहायशी इलाके में सांप की भारी तादात में मौजूदगी निश्चित ही हैरान कर देने वाली घटना है। वन विभाग सुनिश्चित कर रहा है कि इस मकान में सांप कैसे आये और यह सांप किस प्रजाति के हैं। मामले की जांच शुरू हो चुकी है।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *