मनचाही तैनाती का खुला रास्ता, मगर चिकित्सको ने की मनमानी तो खैर नहीं: डीएम

अनंत कुशवाहा 

आलापुर, अम्बेडकरनगर। जिले में मनचाही तैनाती मिलने के बाद भी यदि चिकित्सकों ने मनमानी की तो अब खैर नहीं है। जिले में तैनात चिकित्साको को उनकी मर्जी के मुताबिक स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनाती दी जाएगी। मनमर्जी तैनाती पाने के बाद यदि लापरवाही की तो उसका खामियाजा भी चिकित्सकों को भुगतना पड़ेगा। जिलाधिकारी वैभव प्रकाश ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को इस बावत दो दिन पूर्व ही आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

बता दें कि अयोध्या समाचार ने लगातार रामनगर सीएचसी एवं पीएससी की बदहाली तथा चिकित्सकों की लापरवाही तथा चिकित्सकों के तैनाती वाले स्थल पर रात्रि प्रवास न किए जाने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद जिलाधिकारी वैभव प्रकाश ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को एक प्रोफार्मा भेजते हुए जिले में विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों पर तैनात चिकित्सकों से उक्त प्रोफार्मा भरवा कर उनकी मनचाही तैनाती करने का निर्देश दिया था। साथ ही साथ यह भी हिदायत दी गई है कि मनचाही तैनाती मिलने के बाद कर्तव्य पालन में किसी भी प्रकार की शिथिलता व लपरवाही अक्षम्य होगी। जिलाधिकारी के इस फरमान के बाद चिकित्सकों में हड़कंप मचा हुआ है। हालांकि जिले में मनचाही तैनाती मिलने की उम्मीद भी जगी है। जिलाधिकारी द्वारा प्रोफार्मा भेजे जाने व तैनाती के बाबत दिशा-निर्देश जारी करने की पुष्टि करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मोहिबुल्लाह ने बताया कि दो दिन पूर्व जिलाधिकारी ने बाकायदा एक प्रोफार्मा भिजवाते हुए जिले में तैनात चिकित्सकों की मनमाफिक तैनाती करने को कहा है। ताकि फिर रात्रि प्रवास अथवा समय से चिकित्सालय आवागमन में दिक्कत ना हो मरीजों को स्वास्थ्य सेवाओं का बेहतर लाभ मिले सीएमओ ने बताया कि यदि मनमाफिक तैनाती के बाद भी कोई शिकायत मिलती है। तो संबंधित चिकित्सक के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *