जयपुर – जीवनदाता को हुए 5 साल पूरे

अब्दुल रज्जाक/जयपुर 
जीवनदाता रक्तदाता ग्रुप को 16 जनवरी 2017 को पुरे 5 साल हो गए है ।जयपुर जीवनदाता सोशल मिडिया के द्वारा मात्र कुछ ही क्षणों में जरूरतमंदों को खून (ब्लड) की जरूरत पूरी करवाता है।इस ग्रुप को बने हुए 16 जनवरी 2017 सोमवार को 5 साल हो गए ।ग्रुप के संस्थापक शरद हिंगड़ ने बताया की16 जनवरी 2012 को इस ग्रुप की नींव रखी गई थी  और आज पुरे 5 साल हो गए ।मुझे ग्रुप बनाने का आइडिया आया की कुछ समाज सेवा करनी है ।और लोगो की जान बचानी है और में और मेरे साथी नरेंद्र नेगी जी लग गए  धीरे धीरे आगे बढ़ते गए ।जयपुर जीवनदाता ग्रुप राजेंद्र माहेश्वरी जी व् राकेश वैष्णव के देख रेख में चल रहा है। 
इस ग्रुप को बने हुए आज पूरे 5 साल हो गए।
 शुरू में केवल जयपुर में ही काम करना आरम्भ किया । लेकिन अब पूरे राजस्थान और इंडिया लेवल पर  भी खून (ब्लड)का इंतजाम करवा रहे है  ।और जयपुर में 2016 के डेंगू के दौर में इस ग्रुप के द्वारा रोजाना लगभग 20 से 25 यूनिट sdp डोनेट करवाया गया था। और अभी तक लगभग 5000 sdp करवा चुकी ह। और ब्लड तो लगभग 90000 यूनिट अब तक पूरे राजस्थान में करवा चुके हैं।
शरद हिंगड़ ने बताया  की इस ग्रुप की खास बात है। की मरीज के परिजन को ज्यादा दिक़्क़त नही होती ह। क्योंकि ग्रुप के द्वारा लाइव डोनर ही भेजे जाते ह।ग्रुप से लगभग जयपुर में 10000 से 12000 लोग जुड़े हुए ह ।और पूरे राजस्थान में लगभग 2 लाख से ज्यादा लोग जुड़े चुके है ।
इस ग्रुप में शरद हिंगड़, नरेंद्र नेगी ,,निखिल ,,सुरेंद्र अग्रवाल ,,वैभव विजयवर्गीय, जामिल खान , कमलेश कुलदीप , और नेहा शर्मा ,सभी ने अपनी मुख्य भूमिका निभा रहे है ।ये ना दिन देखते ना ही रात । चाहे रात के 12 बज रहे हो या सुबह के 5  इनको कोई फर्क नही पड़ता है बस मरीज की जान बचनी चाहिये।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *