बलिया आंचलिक समाचार अखिलेश सैनी के साथ

अज्ञात शव की हुई पहचान 

बैरिया (बलिया)। कोटवां-सुदिष्टपुरी मार्ग पर स्थित ग्राम समाज के गड्ढे में बुधवार को मिले अज्ञात व्यक्ति के शव की पहचान हो गई है। बैरिया थाने पर तैनात उप निरीक्षक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि  लाश अशोक राम पुत्र स्वर्गीय मुरारी राम निवासी दहियावां, ब्राह्मण टोला, थाना मुसाफिर चौक, जिला सारण (बिहार) की थी.
वह बक्सा बनाने का कारीगर था और बासडीह स्थित भारतीय स्टेट बैंक के पास रविंद्र गुप्ता के मकान में रहता था. सुदिष्टपुरी धनुष यज्ञ मेले में वह किसी बक्से के दुकानदार के यहां बतौर कारीगर आया था. इसकी जांच चल रही है. बलिया मोर्चरी में आकर उसके परिजनों ने पहचान की है. शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है. जांच पड़ताल चल रही है।
आम सरकारी रास्ते को रोककर जल निकास को भी अवरुद्ध करने की साजिश।

बलिया बैरिया स्थानीय थाना क्षेत्र के गोन्हिया छपरा के ग्रामीण जिलाधिकारी से मिलकर गांव में कतिपय लोग द्वारा आम सरकारी रास्ते को रोककर जल निकास को भी अवरुद्ध करने की साजिश करने की शिकायत की है।


ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से उक्त मामले को लेकर गांव में तनाव बढ़ने की भी आशंका व्यक्त की है. इस मामले में जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी बैरिया को तत्काल जांच व कार्रवाई के लिए आदेश दिया है. जिलाधिकारी को दिए गए प्रार्थना पत्र में ग्रामीणों ने लिखा है कि बीच गांव में उत्तर टोला से दक्षिण टोला को जोड़ने वाले सरकारी रास्ते पर दीवार खड़ी करके रास्ता का अतिक्रमण कर लिया गया है. उसी रास्ते के नीचे बनी नाली से दर्जनों परिवारों का जल निकासी होता है. जिसे रोज-रोज अवरुद्ध करने की साजिश चल रही है. इस मामले को लेकर प्रभावित परिवारों में तनाव है. इस मामले में बैरिया थाना व उप जिलाधिकारी बैरिया के यहां प्रार्थना पत्र दिया गया, लेकिन नायब तहसीलदार द्वारा जांच किए जाने के अलावा कोई कार्रवाई नहीं की गई है. रास्ते को अतिक्रमण मुक्त व जल निकास प्रवाह पूर्ण बनाने की गुहार लगाई गई है. प्रतिवेदन पर अनिल सिंह, प्रेम सिंह, रविंद्र सिंह, प्रदीप सिंह, अरविंद सिंह, रमाशंकर सिंह सहित डेढ़ दर्जन लोगों के हस्ताक्षर व मोबाइल नंबर अंकित है।
डीएम ने थानाध्यक्ष की लगाई क्लास।
बलिया। जिला निर्वाचन अधिकारी गोविन्द राजू एनएस ने करीब आधे जनपद में भ्रमण कर होर्डिंग पोस्टर उतरवाने के कार्यो का जायजा लिया। एसपी आरपी सिंह के साथ जिलाधिकारी ने सुखपुरा, पचखोरा होते हुए सिकंदरपुर, बेल्थरा, नगरा, रसड़ा, सिंहाचंवर, फेफना में निरीक्षण कर देखा कि कहीं प्रचार सामग्री तो नही लगी है? इस दौरान सुखपुरा क्षेत्र में काफी खराब कार्य पाये जाने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी जताई व थानाध्यक्ष को तलब किया। एसओ को खूब खरीखोटी सुनाने के बाद होर्डिंग पोस्टर शत प्रतिशत उतरवाने के लिए सिर्फ 06 घण्टे का अल्टीमेटम दिया। जिलाधिकारी ने हनुमानगंज,भरतपुरा, करनई, सुखपुरा, पचखोरा में कुल मिलाकर दो दर्जन से अधिक होर्डिंग आदि हटवाया। सम्बन्धित एसडीएम व पुलिस विभाग को सचेत किया कि कहीं भी प्रचार सामग्री छूटी मिली तो उसके जिम्मेदार होंगे। इसके बाद सिकंदरपुर कस्बे में जाकर देखने के बाद बेल्थरा की तरफ निकल गये। बेल्थरा बाजार में भ्रमण करने के बाद कुछ छूटे होर्डिंग को हटवाने का निर्देश एसडीएम को दिया। वहां से नगरा व रसड़ा निकल गये। रसड़ा में ई-रिक्साओं पर से भी प्रचार लेखन को हटवाने का निर्देश दिया। इस दौरान एसपी रामप्रताप सिंह साथ रहे।

घर के बाहर खड़ी बुलेरो से चोरो ने उड़ाई टीवी मामला दर्ज।
बलिया रसड़ा कस्बा के रुपी मुहल्ला में शुक्रवार को रात को खड़ी दरवाजे पर बोलेरो गाड़ी के दरवाजा खोलकर उसमें लगे टी वी को उचक्के ने उड़ाया जब शनिवार सुबह गाड़ी मालिक ने देखा तो इसकी तहरीर अज्ञात चोरों के विरूद्ध रसड़ा कोतवाली पुलिस को दे दिया  पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई यह वाक्या उस समय हुआ कि जब रसड़ा कस्बा के रुपी मुहल्ला निवासी शिवजी गुप्ता की बोलेरो गाड़ी शुक्रवार की रात उनके दरवाजे पर खड़ी थी सभी लोग खाना पीना खाने के बाद सो गए शनिवार की सुबह उठकर जब उन्होंने जब देखा कि मेरे दरवाजा पर खड़ी गाड़ी का गेट खुला हुआ है जब अन्दर देखा तो टी वी गायब था इसकी सूचना रसड़ा कोतवाली पुलिस को दे दी पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

ठण्ड लगने से 25 वर्षीय युवक की खेत में ही मौत।

बलिया रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के कुरेम खजुहा गांव में शुक्रवार की देर शाम खेत में पानी बरा रहे युवक को ठंड लगने से खेत में गिर पड़ा आसपास के लोगों ने गिरे हुए युवक को रसड़ा सीएससी पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया यह वाकया उस समय हुआ की रसड़ा कोतवाली क्षेत्र के कुरेम खजुहा गांव निवासी रामसहाय राम( 25) पुत्र विक्रम राम शुक्रवार की शाम अपने खेत में पानी बरा रहा था कि कड़ाके की ठंड लगने से खेत में ही गिर पड़ा है आसपास के लोगों ने आनन-फानन में रसड़ा समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।
रसड़ा बाजार में पुलिस द्वारा चलाया गया अतिक्रमण अभियान।
बलियारसड़ा नगर मव जाम के चलते रसड़ा कोतवाली प्रभारी अविनाश सिंह नगर सिटी इंचार्ज लाल साहब गौतम ने पुलिस बलों के साथ लेकर मुंसफी से लेकर ब्रम्हा स्थान प्राइवेट बस स्टैंड सदर बाजार के अतिक्रमण हटवाए जिसके चलते बाजारों में अफरा तफरी मच गई बहुत दुकानदार अपना सामान उठा कर इधर उधर भागते नजर आए वही रसड़ा कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अविनाश सिंह ने कहा कि अगर कोई भी दुकानदार अपना सामान रोड पर निकालेगा और अपने दुकान या गोदाम रोड पर लगाएगा उसके ऊपर सख्त कार्रवाई की जाएगी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया जायेगा। लेकिन क्या फर्क पड़ता है रसड़ा के दुकानदारो को जैसे ही पुलिस गई।फिर वही हाल हो गया।
रसड़ा को मिले नए अधिशासी अधिकारी।
बलिया  रसड़ा आदर्श नगर पालिका परिषद अधिशासी अधिकारी पद पर सोनभद्र जनपद से पिपरी नगर पंचायत आये अधिशासी अधिकारी कृष्ण कुमार सोनकर ने 4 जनवरी को चार्ज लेने के बाद शनिवार को कार्यालय पदभार ग्रहण किया इसके पहले बलिया के अधिशासी अधिकारी संतोष कुमार मिश्रा एडिशनल चार्ज पर चल रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *