Categories: Crime

रेलवे अधिकारी के सरकारी बंगले से भारी मात्रा में शराब बरामद, झांसी स्वॉट और आबकारी टीम

राजू आबदी
झांसी। झांसी में स्वॉट टीम और आकारी टीम ने संयुक्त रुप से छापा मारकर एक रेलवे अधिकारी के घर से भारी मात्रा में नकली और मिलावटी शराब पकड़ी। टीम ने मौके से शराब की बोतलें, उनके खाली रेपर और एक मारूती कार समेत एक युवक को हिरासत में ले लिया।

झांसी आबकारी विभाग को मुखबिर से सूचना मिली कि रेलवे के एक अधिकारी के घर भारी मात्रा में नकली शराब की सूचना मिली। जिसके बाद उप आबकारी आयुक्त एस.एन.पाण्डे के निर्देश पर आबकारी निरिक्षक संदीप त्रिपाठी द्वारा आबकारी निरिक्षक पी के गिरि, राजकिशोर आबकारी निरीक्षक स्वॉट प्रभारी विक्रम सिंह अपने हमराह के साथ व इलाइट चौकी इंचार्ज श्री अवध नारायण पाण्डेय ने संयुक्त अभियान चलाकर डी आर एम ऑफीस के पास बने एक सरकारी बँगला एफ -502 में छापा मारा। जहॉ से पुलिस ने नकली होलोगा्म युक्त सादा देशी शराब झूमका ब्रांड के 109 पौवे, नकली होलोगा्म 4287, नकली ढक्कन 2627, खाली पौवे 38, सूजा -1, टेप -1 बरामद कर लिया। पुलिस ने मौके से मारुति कार क्रमांक एमपी 07 ई 3966 भी बरामद की है। ुपलिसे ने मौक से रमेश राय पुत्र कुंजी लाल राय को हिरासत में ले लिया है। पकड़े गये युवक ने बताया कि बंगला दीपक राय पुत्र रमेश राय के नाम पर है वो सरकारी कर्मचारी है। पुलिस ने सभी आरोनियों के खिलाफ 60 आबकारी अधिनियम के अतिरिक्त आई पी सी की धारा 272,273,420,467,468,469, 471 के तहत मामला दर्जकर कार्यवाही की गयी है।
इतनी बड़ी मात्रा में शराब यहॉ कैसे आयी। इस सम्बन्ध में पुलिस पूरे मामले की जॉच कर रही है। पिछले कुछ दिनो में नकली और अवैध शराब के कई मामले पकड़े गये है। गौरतलब है कि शराब मे ओवर रेटिंग की काफी शिकायते भी मिलती रही है।
pnn24.in

Recent Posts

गाजीपुर जिलाधिकारी साहिबा..! ये तस्वीर बताती है कि चुनावो में आचार संहिता का उलंघन हो रहा है

शहनवाज़ अहमद डेस्क: गाजीपुर में चुनावी बिगुल फुक चूका है। अंसारी परिवार का गढ़ माने…

18 hours ago

बोले शरद पवार ‘पीएम मोदी लोगो के दिलो से उतरते जा रहे है, विपक्षी दलों के नेताओं को लेकर दिए गये बयानो से पीएम मोदी की छवि को ख़राब किया’

ईदुल अमीन डेस्क: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार ने कहा…

18 hours ago

दिल्ली के शास्त्री पार्क में बोले पीएम मोदी ‘जो लोग भ्रष्टाचार रोकने आये थे, वही आज हज़ारो करोड़ के घोटालो में जेल जा रहे है’

आफताब फारुकी डेस्क: दिल्ली के शास्त्री पार्क में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए…

18 hours ago