पलिया-कला खीरी: की खास खबरे फारूक हुसैन के साथ

प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाने वाली स्वर्णिमा शाह को कैबिनेट मंत्री ने किया सम्मानित

फारूक हुसैन

पलियाकलां-खीरी। पलिया की स्वर्णिमा शाह पुत्री राजेश कुमार गुप्ता ने व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग द्वारा राजकीय आईटीआई अलीगंज लखनऊ में 18 जून से 22 जून तक आयोजित जनपद स्तरीय राज्य कौशल प्रतियोगिता में प्रतिभाग करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया। प्रथम स्थान पाने वाली छात्रा को विश्व युवा कौशल दिवस के अवसर पर शनिवार को कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान एवं राज्य मंत्री सुरेश पासी ने 15 हजार रूपये का यूनियन बैंक द्वारा प्रदत्त चेक एवं एक कलाई घड़ी व राज्य स्तरीय प्रामाण पत्र प्रदान करते हुए सम्मानित किया। होनहार छात्रा को सफलता हासिल करने पर बधाई देने वालों की उसके घर पर लोगों की भीड़ लग गई। छात्रा के मां-बाप को भी अपनी बेटी की सफलता पर बड़ी खुशी हुई है। उन्होंने मोहल्ले में मिठाई बांटकर लोगों का मुंह मीठा कराया। छात्रा स्वर्णिमा ने बताया कि उसे बहुत बड़ी खुशी हो रही है। उसकी इस सफलता के पीछे मम्मी-पापा का हाथ है। वह अपने मां-बाप का बहुत-बहुत आभार व्यक्त करती है। आगे भी वह लगातार प्रयासरत है और इसी तरह से आगे बढ़ती रहूंगी। छात्रा का कहना है कि एक अच्छा टीचर बनने की उसकी इच्छा है। यदि उसके मम्मी-पापा ने इसी तरह से साथ दिया तो वह एक दिन टीचर की कुर्सी पर अवश्य बैठेगी। छात्रा के पिता राजेश कुमार और मां भी बेहद खुश हैं। उन्होंने अपनी बेटी के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

किसानों के गन्ने का बकाया भुगतान कराने की मांग

युवा सपा कार्यकर्ताओं व किसानों ने एसडीएम को सौंपा राज्यपाल को सम्बोधित ज्ञापन

पलियाकलां-खीरी। युवा सपा कार्यकर्ता अताउर रहमान ने तमाम किसानों के साथ तहसील पहुंचकर राज्यपाल को सम्बोधित एक ज्ञापन एसडीएम सुनन्दू सुधाकरन को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि पलिया क्षेत्र का हर किसान काफी परेशान है। इस क्षेत्र में बाढ़ की वजह से किसान गन्ने के अलावा और कोई फसल पैदा नहीं कर सकते हैं। पलिया की बजाज चीनी मिल की हठधर्मिता की वजह से किसानों को गन्ने का बकाया भुगतान नहीं किया जा रहा है। इससे किसानों के आवश्यक खर्चों के साथ-साथ उनके बच्चों की पढ़ाई भी बुरी तरह से प्रभावित हो रही है। नियमानुसार चीनी मिल द्वारा प्रत्येक किसान को 14 दिन के अन्दर गन्ने का बकाया भुगतान करना चाहिए, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा है। अब तक मिल प्रशासन ने मात्र 3 जनवरी 2018 तक का ही भुगतान किसानों के खाते में भेजा है। इससे किसानों की अग्रिम फसल भी खतरे में है। ज्ञापन में किसानों की समस्या को गम्भीरता से लेते हुए बजाज मिल प्रशासन को किसानों का बकाया गन्ना भुगतान करने के लिए निर्देश देने की मांग की गई है। ज्ञापन देने वालों में आजम, प्रशान्त मिश्रा व ललित गुप्ता सहित तमाम किसान मौजूद रहे।

 

तहसील दिवस में दर्ज 32 शिकायतों में एक भी नहीं हुआ निस्ताण

पलियाकलां-खीरी। एसडीएम सुनन्दू सुधाकरन की अध्यक्षता में तहसील दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान पुलिस की सर्वाधिक 10 शिकायतों के साथ राजस्व की 09, विकास विभाग की 07, पूर्ति विभाग की 03, चकबन्दी की 02 व शिक्षा विभाग की एक शिकायत सहित कुल 32 शिकायतें दर्ज की गईं। दर्ज की गईं 32 शिकायतों में किसी भी शिकायत का मौके पर निस्तारण नहीं हो सका। इससे फरियादियों के चेहरों पर खासी मायूसी देखने को मिली। इस दौरान सीओ प्रदीप कुमार, बीईओ ओंकार सिंह, तहसीलदार, प्रभारी निरीक्षक दीपक शुक्ला के साथ विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

अनियंत्रित बस ने बाइक सवारों को रौंदा, एक की मौत

पलियाकलां-खीरी। अनियंत्रित बस ने बाइक सवार दो युवकों को कुचल दिया। इससे एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा गम्भीर रूप से घायल हो गया। मंगलवार को थाना निघासन क्षेत्र के बरूई फार्म निवासी कुलदीप सिंह पुत्र परमजीत सिंह अपने एक साथी ग्राम दौलतापुर थाना निघासन निवासी विजयपाल पुत्र श्रीराम के साथ बाइक द्वारा किसी काम से पलिया आया हुआ था। लगभग 3ः30 बजे दोनों बाइक से वापस अपने घर जा रहे थे। अभी दोनों निघासन रोड पर स्थित पंचमुखी हनुमान मन्दिर के पास पहुंचे ही थे कि सामने निघासन की ओर से आ रही एक निजी बस ने बाइक को टक्कर मार दी। टक्कर से बाइक चालक कुलदीप की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा बाइक पर  पीछे बैठा उसका साथी विजयपाल गम्भीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंची पलिस ने घायल को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भेजते हुए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला मुख्यालय भेज दिया है। पुलिस ने बस चालक को भी हिरासत में ले लिया है। घटना की सूचना मृतक व घायल के परिजनों को दे दी गई है।

पलिया के गोल्डन फ्लावर में हुआ छात्र संसद का गठन

पलियाकलां-खीरी। नगर के सम्पूर्णा नगर रोड पर स्थित गोल्डन फ्लावर सीनियर सेकेण्ड्री स्कूल छात्र संसद का गठन किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ स्कूल की संस्थापिका मलकीत कौर मागंट, चेयरमैन जसमेल सिंह ,प्रबन्धिका हरदीप कौर, प्रधानाचार्य लोकनाथ तिवारी, उपप्रधानाचार्य संजीव कुमार कुशवाहा, सीनियर कोआर्डिनेटर हरजिन्दर कौर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर किया। सीनियर  विंग से जय कुमार को हेड ब्वाय तथा किरनप्रीत कौर को हेड गर्ल चुना गया। स्कूल डिसीप्लीन इंचार्ज अंकित तिवारी तथा कमलजीत कौर को चुना गया। स्कूल स्पोर्ट कैप्टन निर्भय प्रताप सिंह तथा सुखमनप्रीत कौर को चुना गया। रोज हाउस से अमनजीत कौर कैप्टन, अनुरीत कौर वाइस कैप्टन, अक्षदीप कौर प्रीफेक्ट तथा विश्वास गुप्ता को वाइस प्रीफेक्ट, मेरी गोल्ड हाउस से गुरजोत कौर कैप्टन, महनाज बानो वाइस कैप्टन, प्रभलीन कौर प्रीफेक्ट तथा उमैमा बानो वाइस प्रीफेक्ट ,लिली हाउस से ष्वेता सिंह कैप्टन, मनवीर कौर वाइस कैप्टन, जीतेन्द्र सिंह प्रीफेक्ट तथा पूनम गुप्ता को वाइस प्रीफेक्ट चुना गया। आर्किड हाउस से सुरज सिंह कैप्टन, स्वाती सिंह वाइस कैप्टन, सनराज सिंह प्रीफेक्ट, तबरेज बेग वाइस प्रीफेक्ट चुना गया।इसी के साथ गुरलीन कौर सिमनदीप कौर, कोमलप्रीत कौर, मनप्रीत वालिया, नवदीप कौर, हरकीरत कौर सौम्या मौर्या, रिषीप्रीत कौर, भूमि जायसवाल, नवल सन्धू, मानसी मौर्या, ऐसमीत कौर, अनन्या तिवारी, ईशा अरोरा, दिव्या गोयल, जसवंत सिंह, खुशी मिश्रा को अपनी-अपनी कक्षाओं का डिसीप्लीन इंचार्ज चुना गया। इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन जसमेल सिंह तथा प्रबन्धिका हरदीप कौर ने सभी नवनिर्वाचित बच्चों को उनके पद की गरिमा बनाये रखने को एवं अनुशासित जीवन ही सफलता की ऊंचाइयो को छूता है का संदेश देकर सभी को बधाई दी । प्रधानाचार्य लोकनाथ तिवारी ने छात्र-छात्राओं को शपथ दिलाते हुये कहा कि अपनी जिम्मेदारी का पालन कर्त्तव्यनिष्ठा से करना होगा तभी आप जीवन में आगे बढ़ सकते है एवं ऊंचाइयो को हासिल कर सकते है। कार्यक्रम का संचालन फैजान शमशी तथा मधुलिका अवस्थी ने संयुक्त रूप से किया।

हमारी निष्पक्ष पत्रकारिता को कॉर्पोरेट के दबाव से मुक्त रखने के लिए आप आर्थिक सहयोग यदि करना चाहते हैं तो यहां क्लिक करें


Welcome to the emerging digital Banaras First : Omni Chanel-E Commerce Sale पापा हैं तो होइए जायेगा..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *