Categories: UP

हज़ार रुपया महीने में क्या होगा साहब , 880 का तो रसोई गैस ही है।

तब्जिल अहमद/जितेन्द्र कुमार

कौशम्बी। जनपद के मूरतगंज ब्लॉक के खण्ड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय पर तब लोगो की आँखे नम हो गयी , जब सरकारी प्राथमिक/माध्यमिक विद्यालयों में दोपहर का भोजन बनाने वाली रसोइयों ने खण्ड शिक्षा अधिकारी के द्वारा शासन को मानदेय बढ़ाने, प्रतिवर्ष रसोइयों की चयन प्रक्रिया को समाप्त करने व रसोइयों की विभिन्न समस्याओं को दूर करने हेतु ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन देते समय रसोइयां संगठन जिन्दाबाद व प्रधान की तानाशाही नही चलेगी के नारे से पूरा मूरतगंज ब्लॉक का खण्ड शिक्षा अधिकारी का दफ्तर गूंज गया। रसोइयों ने ज्ञापन दे खण्ड शिक्षा अधिकारी मूरतगंज के द्वारा शासन को रसोइयों ने कहा कि साहब महीने भर का गैस सिलेंडर 880 रुपये का मिलता है। और हमारा वेतन 1 हजार रुपये है। उस 1 हज़ार रुपये में से 880 का गैस सिलेंडर खरीद लेने के बाद हमारे पास 120 रुपये ही बचे अब आप ही बताइए साहब 120 रुपये में महीना भर क्या खाएं। सोचनीय विषय है।

अब देखना यह है कि 1 हज़ार रूपये में 5 से 7 घंटे ड्यूटी बजाती हुई रसोसियां, जिन्होंने अपने और अपने परिवार के पेट की परवाह न करते हुए, दुसरो की पेट भरती हैं। देखते है कि ज्ञापन में माँगी गयी माँग को शिक्षा विभाग कितने गहराइयों से लेते है। ज्ञापन लेते समय एबीएसए मूरतगंज, शिक्षामित्र अध्यक्ष आलोक मिश्रा, अनूप मिश्रा, आदि शिक्षा विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।

pnn24.in

Recent Posts

एसआईटी ने जारी किया प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस

आफताब फारुकी डेस्क: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के ख़िलाफ़ कर्नाटक सरकार की विशेष जांच टीम…

6 hours ago